बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर पैक्स चुनाव में इकलौते बेटे ने पिता के खिलाफ ठोकी ताल, गलत तरीके से नाम जोड़ने का लगाया आरोप

कैमूर पैक्स अध्यक्ष चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गया. चुनाव में पैक्स अध्यक्ष पिता के खिलाफ इकलौता पुत्र मैदान में ताल ठोक रहा है.

कैमूर पैक्स अध्यक्ष चुनाव
कैमूर पैक्स अध्यक्ष चुनाव (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

कैमूर (भभुआ):बिहार के कैमूर मेंपैक्स अध्यक्ष चुनाव को लेकर सरगर्मी शुरू हो गई है. पैक्स चुनाव को लेकर कैमूर से एक दिलचस्प खबर आई है. जिसमें पैक्स अध्यक्ष के खिलाफ उनके बेटे ने ही मोर्चा खोल दिया है. चुनाव में पिता और पुत्र आमने-सामने नजर आने वाले हैं. मामला जिला के चांद प्रखण्ड के गोई पैक्स का है. जहां पैक्स अध्यक्ष कृष्ण कांत सिंह लगातार कई वर्षों से पैक्स अध्यक्ष चुनाव जीतते आ रहे है तो वहीं उनका मुकाबला उनका इकलौता पुत्र बजरंग बहादुर सिंह से होने वाला है.

पैक्स चुनाव में पिता-पुत्र में जंग: इकलौते पुत्र बजरंग बहादुर सिंह का साफ कहना है कि होने वाला पैक्स अध्यक्ष के चुनाव में अध्यक्ष और प्रखण्ड सहकारिता पदाधिकारी के मिली भगत से 125 लोगों को गलत तरीके से नाम जोड़ा गया. यह सहकारिता विभाग के नियमावली के विरुद्ध है. पिछली चुनाव में भी पैक्स अध्यक्ष लगत तरीके से नाम जोड़े थे और इस बार भी जिसको लेकर बिहार राज्य निर्वाचन प्रधिकार पटना,निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चांद को आवेदन देकर न्याय का गुहार लगाई है.

"पैक्स अध्यक्ष के चुनाव में अध्यक्ष और प्रखण्ड सहकारिता पदाधिकारी के मिली भगत से 125 लोगों को गलत तरीके से नाम जोड़ा गया. यह सहकारिता विभाग के नियमावली के विरुद्ध है. पिछली चुनाव में भी पैक्स अध्यक्ष लगत तरीके से नाम जोड़े थे."-बजरंग बहादुर, पैक्स अध्यक्ष का पुत्र

गलत तरीके से जोड़ा गया नाम: पैक्स अध्यक्ष कृष्ण कांत सिंह के द्वारा जोड़े गये नाम के विरुद्ध उसी पंचायत के किसान जय प्रकाश शर्मा, भरत पांडेय, बिरेन्द्र यादव ने भी लिखित आवेदन दिया है. लोगों ने आरोप लगाया है कि गलत तरीके से 125 लोगों को पैक्स सदस्यता में नाम जोड़ा गया है. वह नियम के विरुद्ध है. इसे जांच कर कराई जाए. कैमूर में पैक्स अध्यक्ष के चुनाव दिलचस्प होने वाला है. जिले में चर्चा का बाजार गर्म है कि इकलौता बेटा अपने पिता के खिलाफ पैक्स अध्यक्ष के लिए ताल ठोकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details