मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जीत के बाद संसदीय क्षेत्र में एक्टिव केंद्रीय मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा रेल मंत्री को पत्र - Scindia Letter To Railway Minister

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव जीतने के बाद लगातार एक्टिव हैं. वे क्षेत्र में विकास के कोई रास्ते नहीं छोड़ना चाहते हैं. अब सिंधिया रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर ये मांग की है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 4, 2024, 6:11 PM IST

Updated : Jul 4, 2024, 7:21 PM IST

SCINDIA LETTER TO RAILWAY MINISTER
ज्यातिरादित्य सिंधिया ने लिखा रेल मंत्री को पत्र (ETV Bharat)

गुना।सांसद का चुनाव जीतने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार अपने क्षेत्र में एक्टिव हैं. सिंधिया गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्य पर जोर दे रहे हैं. पहले मेडिकल कॉलेज की मांग राज्य सरकार से कर चुके हैं. इसके बाद सिंधिया ने माफियाओं को भी चेताया था. वहीं अब केंद्रीय मंत्री अपने पूर्व के सांसद काल 2013 में बनाए गए ‘मसाला पार्क’ के पुनरुत्थान व व्यापार बढ़ोतरी के नई रणनीति पर कार्य कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने मसाला पार्क विषय पर एक आंतरिक सर्वे कर सभी बाधाओं से मुक्ति व व्यापारिक बढ़ोतरी के लिए कई निर्णायक कदम उठा रहे हैं.

ज्यातिरादित्य सिंधिया ने लिखा रेल मंत्री को पत्र (ETV Bharat)

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा रेल मंत्री को पत्र

इस विषय को लेकर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा. इस पत्र में गुना क्षेत्र के मावन गांव में 100 एकड़ में बना राज्य का एक मात्र स्पाइस पार्क है. जिसकी स्थापना 16 मार्च 2013 में की गई थी. गुना क्षेत्र को उद्योग व्यापार से जोड़ने के लिए स्थापित किए गए, इस स्पाइस पार्क के अंतर्गत आने वाली मसाला उत्पादन इकाई में निर्यात के लिए आते-जाते ट्रक को सिंगवासा रेल ब्रिज से होकर गुजरना पड़ता है. अंडर पास की लम्बाई कम होने के कारण ट्रकों के पार होने में काफी कठनाई होती है. सिंधिया ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर परिवहन में आ रही दिक्कत को दूर करने व सुचारू रूप से मजबूत परिवहन व्यवस्था को स्थापित करने की मांग की है.

यहां पढ़ें...

अशोकनगर के छात्रों को जल्द मिलेगी सौगात, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम मोहन यादव से की ये मांग

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चेतावनी, गुना-शिवपूरी और अशोक नगर छोड़कर चले जाएं माफिया

जीत के बाद क्षेत्र में लगातार एक्टिव हैं सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जीत व मंत्री पद की शपथ लेने के बाद एक माह के भीतर गुना लोकसभा क्षेत्र में दो मेडिकल कॉलेज (अशोकनगर व गुना ) व अशोकनगर में कृषि विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग राज्य सरकार से की है. अब उन्होंने पुराने इकानियों को भी पुनरुत्थान के लिए कमर कस ली है. सिंधिया माफियाओं को भी खुले मंच से चेतावनी दे चुके हैं. उनके क्षेत्र में किसी भी प्रकार की धांधली और माफियागिरी नहीं चलेगी.

Last Updated : Jul 4, 2024, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details