दिल्ली

delhi

दिल्ली आबकारी घोटाला: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 8 मई तक बढ़ी - Manish Sisodia Judicial custody

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 26, 2024, 3:18 PM IST

Judicial custody of Manish Sisodia extended: दिल्ली आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की अदालत ने दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 8 मई तक बढ़ा दी है.

दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 8 मई तक बढ़ा दी है. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने ये आदेश दिया. आज मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी. उन्हें आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया. मनीष सिसोदिया ने इस मामले में दूसरी जमानत याचिका दायर की है जिस पर कोर्ट 30 अप्रैल को फैसला सुनाएगा. सिसोदिया ने ट्रायल में देरी को आधार बनाते हुए जमानत देने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: क्या जेल में दिल्ली सीएम की सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़, जानिए- कोर्ट से खुद केजरीवाल ने क्या कहा?

ईडी ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि सिसोदिया की जमानत याचिका में ट्रायल में देरी को आधार बनाया जा रहा है जबकि देरी आरोपियों की ओर से की जा रही है. सुनवाई के दौरान मनीष सिसोदिया की ओर से कहा गया था कि ट्रायल कछुआ गति से चल रही है. जबकि सुप्रीम कोर्ट जमानत याचिका पर अपने फैसले में जल्द ट्रायल करने को कह चुका है.

इस मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट जमानत दे चुका है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मामले में न्यायिक हिरासत में हैं. बता दें कि 21 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट से गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने उसी दिन देर शाम अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था.

ईडी ने इस मामले में मनीष सिसोदिया को 9 मार्च 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था. सिसोदिया को पहले सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया को फिर लगा झटका, न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details