उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी की सड़कों पर उतरा जनाक्रोश, बाजार भी रहा बंद, सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 22, 2024, 10:49 PM IST

Public anger rally in Pauri संयुक्त संघर्ष समिति ने पौड़ी में सरकार के खिलाफ जन आक्रोश रैली निकाली. जनता ने सरकार पर पौड़ी की उपेक्षा करने का आरोप लगाया. रैली को व्यापारियों ने बाजार बंद कर समर्थन दिया.

Pauri
पौड़ी

पौड़ी की सड़कों पर उतरा जनाक्रोश.

पौड़ी:संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा पौड़ी में गुरुवार को जनाक्रोश रैली का आयोजन किया गया. रैली में विभिन्न संगठनों ने हिस्सा लिया. रैली में बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी. रैली को समर्थन देते हुए व्यापार सभा ने भी दुकानें बंद रखी. रैली के बाद संयुक्त संघर्ष समिति ने एडीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर 3 दिन के भीतर 12 सूत्रीय मांगें पूरी न होने पर क्रमिक अनशन की चेतावनी दी.

गुरुवार को संयुक्त संघर्ष समिति ने शहर में जनाक्रोश रैली निकाली. रैली में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लेते हुए कहा कि राज्य निर्माण की नींव रखने वाली उत्तराखंड राज्य आंदोलन की जननी पौड़ी के साथ पिछले 23 सालों से उपेक्षा हो रही है. पौड़ी को स्वास्थ्य, स्वच्छता, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए सड़कों पर उतरकर लड़ना पड़ रहा है. व्यापारियों की स्थिति यह है कि कई दुकानदार सिर्फ दुकान खोलने और बंद करने तक सीमित रह गए हैं. कई व्यापारी शहर से पलायन कर चुके हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि 3 दिन के भीतर मांगे पूरी नहीं होने पर रामलीला मैदान में क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा.

समिति के अध्यक्ष मनोज रावत ने कहा कि व्यापार की लगातार खस्ता हाल होती व्यवस्थाओं को लेकर जनाक्रोश रैली निकाली गई है. रैली के माध्यम से जिला अस्पताल को पीपीपी मोड से हटाकर विशेषज्ञ डाक्टरों की नियुक्ति करने, व्यापारियों पर थोपे जा रहे ट्रेड लाइसेंस को समाप्त करने, पौड़ी में पर्यटन गतिविधियों को चालू करने, कूड़ा निस्तारण के लिए ट्रेंचिंग ग्राउंड, अतिक्रमण मुक्त पौड़ी, जलकर और भवनकर में कमी करने, श्रीनगर की तर्ज पर 20 हजार लीटर पानी फ्री देने, पूर्व की भांति टैक्सियों का संचालन करने, गड्ढा मुक्त पौड़ी करने, श्रीनगर रोड से 32 दुकानदारों को स्थान देने, गांधी मैदान को बच्चों के लिए खोलने, नगर पालिका में बेरोजगार युवाओं के लिए ठेकेदारी रजिस्ट्रेशन खोलने की मांग उठाई गई.

ये भी पढ़ेंःछात्रों ने की BGR कैंपस में तालाबंदी, इंस्पेक्शन किए बिना वापस लौटी नैक की टीम

ABOUT THE AUTHOR

...view details