झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: असम के मुख्यमंत्री अपना वोटर कार्ड यहीं बनाने के लिए परेशान हो गये हैं- बसंत सोरेन

झामुमो विधायक सह प्रत्याशी बसंत सोरेन ने असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा को खुली चुनौती दी है. उन्होंने क्या कहा है, जानें इस रिपोर्ट में.

JMM MLA Basant Soren challenged Assam CM Himanta Biswa Sarma to contest from Dumka seat
दुमका में झामुमो की सभा (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

दुमकाः असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को दुमका के विधायक और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन ने चुनौती दी है. दुमका में आयोजित झामुमो की एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कई बातें कहीं.

झामुमो विधायक सह प्रत्याशी बसंत सोरेन ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा लगातार झारखंड आ रहे हैं. यहां तक कि अब वह अपनी पत्नी के साथ भी यहां पहुंच रहे हैं. इसको लेकर बसंत सोरेन ने तंज कसते हुए कहा कि असम के मुख्यमंत्री अपना वोटर कार्ड यहीं बनाने के लिए परेशान हैं. इसके लिए मेरा विशेष आग्रह राज्य सरकार और चुनाव आयोग से होगा कि उन्हें यहां कि नागरिका दी जाए और उन्हें मैं उनको चुनौती देता हूं कि वे दुमका विधानसभा सीट से मेरे खिलाफ चुनाव लड़े.

बसंत सोरेन और लुईस मरांडी का संबोधन (ETV Bharat)

लुईस मरांडी ने किया नॉमिनेशन

भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन सामने वालीं लुईस मरांडी ने सोमवार को जामा विधानसभा सीट से झामुमो के टिकट पर नामांकन दाखिल किया. नॉमिनेशन के बाद दुमका के सदर प्रखंड स्थित खिजुरिया गांव में शिबू सोरेन के आवास पर एक सभा का आयोजन किया गया. इसमें दुमका सांसद नलिन सोरेन, कांग्रेस विधायक बादल पत्रलेख, विधायक बसंत सोरेन ने मुख्य तौर पर शिरकत किये.

झारखंड के आकाश पर चील की तरह मंडरा रहे हिमंता बिस्व सरमा- लुईस

इस अवसर पर अपने संबोधन में लुईस मरांडी ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कितने मजबूत है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पूरे देश के नेता उनके पीछे पड़े हुए हैं. लुईस मरांडी ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हैं जिन्हें अपने राज्य के लोगों के सुख-दुख से कोई लेना-देना नहीं वे झारखंड के आकाश पर चील की तरह मंडरा रहे हैं. इस राज्य में किसी ने अगर लोगों में राजनीतिक चेतना डाली है तो वह शिबू सोरेन हैं आज जो हमारा यह झारखंड राज्य है यह उन्हीं देन है.

दुमका में चुनावी सभा में झामुमो प्रत्याशी और नेता (ETV Bharat)

उन्होंने उपस्थित लोगों से यह आह्वान किया कि आप पूरी मेहनत से इस चुनाव में अपनी सहभागिता निभाएं और सभी सीटों पर महागठबंधन के प्रत्याशियों को जीतने का काम करें. उन्होंने लोगों को कहा कि मैं इस क्षेत्र के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित हूं. वहीं मंत्री बादल पत्रलेख और दुमका सांसद नलिन सोरेन ने भी लोगों को कहा कि आप अभी से चुनाव को जिताने के लिए लग जाए और इस क्षेत्र की सभी सीट पर गठबंधन के प्रत्याशियों को लाने का काम करें.

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Election 2024: हेमंत सोरेन घुसपैठियों के सरदार, दुमका में बोले हिमंता बिस्वा सरमा

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Election 2024: जामताड़ा सीट से भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन ने किया नामांकन, कहा- मिल रहा है अपार जनसमर्थन

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Election 2024: भाजपा प्रत्याशी निर्भय के नामांकन में पहुंचे शिवराज, कहा - राहुल की मोहब्बत की दुकान चला रहे हैं इरफान

ABOUT THE AUTHOR

...view details