झारखंड

jharkhand

सरयू पर सियासी बयानबाजी! झामुमो ने कसा तंज तो कांग्रेस ने कहा- हमें कोई परेशानी नहीं - MLA Saryu Rai joins JDU

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 4, 2024, 9:48 PM IST

JMM and Congress on MLA Saryu Rai. निर्दलीय विधायक सरयू राय के जदयू में शामिल होने को लेकर कहीं खुशी तो कहीं सियासी बयानबाजी शुरू हो गयी है. सरयू राय के जदयू में आने का पार्टी की प्रदेश ईकाई ने स्वागत कर खुशी जताई है. वहीं प्रदेश के सत्ताधारी दल झामुमो और कांग्रेस ने तंज के अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी है.

JMM and Congress on MLA Saryu Rai joining Janata Dal United
झामुमो-कांग्रेस नेताओं की तस्वीर (Etv Bharat)

रांचीः भारतीय जन मोर्चा के संरक्षण और जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय जदयू में शामिल हो गये हैं. इसपर जनता दल यूनाइटेड की झारखंड ईकाई ने खुशी जाहिर की है. दूसरी ओर इसको लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गयी है.

सरयू राय के जदयू में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते प्रदेश कांग्रेस नेता (ETV Bharat)

विधायक सरयू राय के जदयू की सदस्यता ग्रहण करने पर प्रदेश महासचिव श्रवण कुमार ने कहा कि सरयू राय वरिष्ठ नेता हैं, उनके अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा. प्रदेश प्रवक्ता सागर कुमार ने कहा कि उनके आने से पार्टी प्रदेश में मजबूत हुई है, विधानसभा चुनाव में पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी. इसको लेकर पूर्व मंत्री सुधा चौधरी, पूर्व विधायक कामेश्वर दास, जदयू नेता डॉ. आफताब जमिल, श्रवण कुमार, भगवान सिंह, मधुकर सिंह, सागर कुमार, धनंजय सिन्हा, संजय सिंह, उपेंद्र सिंह, पिंटू सिंह, अखिलेश राय, दुष्यंत पटेल, दीप नारायण सिंह, आशा शर्मा, रत्ना शर्मा, विश्राम मुंडा एवं अन्य ने उन्हें बधाई दी है.

पूर्व मंत्री सरयू राय के जदयू में शामिल होने पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि अब भारतीय जनता पार्टी उनका पार्टनर है.
झामुमो नेता से सरयू राय को परिपक्व और अनुभवी नेता बताते हुए कहा कि उम्मीद है कि उनके जदयू में शामिल होने से राज्य में भाजपा जनता दल यूनाइटेड को अब उचित मान सम्मान देगी. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि 2019 विधानसभा चुनाव में सरयू राय भाजपा के खिलाफ थे. इसलिए उनका साथ दिया गया था, अब वह जदयू में जाकर भाजपा के साथ हैं तो उनके खिलाफ भी इंडिया गठबंधन पूरी मजबूती से लड़ाई लड़ेगा.

शायद बिहार की राजनीति में रमना चाहते हों सरयू- झामुमो

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता ने कहा कि इस बात की उम्मीद बहुत कम है कि झारखंड में भारतीय जनता पार्टी जदयू को कोई खास तवज्जो देने जा रही है. ऐसे में लगता है कि बिहार की राजनीति में लौटने की इच्छा रखकर सरयू राय जदयू में गए हैं. ऐसा होता है तो राज्य की राजनीति का डेमोग्राफिक बैलेंस कुछ हद तक हो जाएगा.

सरयू राय किस दल में रहेंगे यह उनकी स्वतंत्रता- कांग्रेस

पूर्व मंत्री सरयू राय के जदयू में शामिल होने पर प्रदेश कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दी. पार्टी के प्रदेश महासचिव राकेश सिन्हा ने कहा कि यह व्यक्ति की स्वतंत्रता है कि वह किस पार्टी में रहकर अपनी राजनीति करें. यह अपनी-अपनी सोच और अपने-अपने इच्छा के हिसाब से तय होता है. राज्य के पूर्व मंत्री सरयू राय किसी भी पार्टी में रहें, यह उनकी स्वतंत्रता है और कांग्रेस का न तो उससे कोई सरोकार है और ना ही कोई राजनीतिक परेशानी.

जदयू के इस कदम पर ईटीवी भारत ने झारखंड भाजपा के कई नेताओं, प्रवक्ताओं और मीडिया प्रभारी से बात करने की कोशिश की लेकिन किसी से बात नहीं हो सकी. एक बड़े नेता ने कहा कि इस पर अभी कुछ नहीं कह सकते.

इसे भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा उलटफेर, विधायक सरयू राय जदयू में शामिल - Saryu Rai joins JDU

इसे भी पढ़ें- नीतीश के साथ मिलकर झारखंड में तीसरा मोर्चा बनाएंगे सरयू राय! क्या जयराम महतो और झापा देगी इनका साथ - Jharkhand Assembly Election 2024

इसे भी पढ़ें- नया गठजोड़-नया समीकरण, झारखंड विधानसभा चुनाव में नजर आ सकता है तीसरा मोर्चा! - Jharkhand assembly election

ABOUT THE AUTHOR

...view details