झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: झामुमो का बड़ा आरोप- चुनाव में हार देख केंद्रीय एजेंसियों द्वारा भ्रामक कार्रवाई करवा रही भाजपा

झामुमो ने भाजपा-केंद्र पर आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा कि चुनावी नतीजे को प्रभावित करने के लिए वे केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे.

JMM accused BJP of misusing central agencies to influence Jharkhand assembly elections 2024
झामुमो की प्रेस वार्ता (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने विधानसभा चुनाव के नतीजे को प्रभावित करने और नए नैरेटिव सेट करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग करने का आरोप भाजपा पर लगाया है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय कैम्प कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन कर पार्टी के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हर तरह की साजिश में विफल होने के बाद भाजपा के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री नुक्कड़ नुक्कड़ घूम रहे हैं. लेकिन जनता ने उन्हें बता दिया है कि विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें दहाई अंक तक नहीं पहुंचने देंगे.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा नेताओं को यह पता चल गया है कि वह दहाई अंक तक नहीं पहुंच रही है. इसलिए नए हेडलाइन के लिए केंद्रीय एजेंसियों की जांच तेज करने की बात कही जा रही है. केंद्रीय एजेंसियों को ढाई वर्षों में क्या मिलेगा यह सब जानते हैं. झामुमो नेता ने कहा कि खबरों को प्लांट किया जा रहा है लेकिन इसका कोई प्रभाव झामुमो पर नहीं पड़ेगा. झामुमो पर जितना प्रहार किया जाएगा, पार्टी उतनी मजबूत होगी.

झामुमो केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य (ETV Bharat)

भाजपा के लोग झारखंड की पहचान मिटाना चाहते हैं- सुप्रियो

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव ने कहा कि भाजपा शुरू से ही झारखंड की पहचान मिटाने की कोशिश करती रही है. जब हम झारखंड की लड़ाई लड़ रहे थे तब ये वनांचल बनाकर झारखंड की पहचान मिटाना चाहते थे. तब हमारी पार्टी ने राजद और कांग्रेस के साथ मिलकर बिहार विधानसभा से झारखंड राज्य गठन का बिल पास करवाया. अब ये लोग संथाल परगना को अलग कर झारखंड की पहचान फिर मिटाना चाहते हैं, झारखंड को कमजोर करना चाहते हैं. हम झारखंड की पहचान, इसकी अस्मिता को कमतर नहीं होने देंगे. हम दोबारा सरकार भी बनाएंगे और झारखंड को भी बनाएंगे.

चुनाव आयोग बधिर हो गया है- JMM

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव ने कहा कि हर दिन भाजपा के नेताओं द्वारा समाज में सांप्रदायिकता का जहर घोला जा रहा है. हिंसा की भाषा हर दिन बोली जा रही है लेकिन चुनाव आयोग बधिर बन गया है. चुनाव आयोग को इसके अलावा भ्रामक कार्रवाई कर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करें.

इसे भी पढ़ें- झामुमो ने बीजेपी और चुनाव आयोग को बताया बंटी और बबली, दो चरणों में चुनाव कराने के पीछे बड़ा खेल करने का आरोप

इसे भी पढ़ें- झामुमो का भाजपा पर बड़ा प्रहार, कहा- बीजेपी का मतलब भ्रष्ट जनों की पार्टी - JMM Attacks BJP

ABOUT THE AUTHOR

...view details