झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: देवघर की केवल एक सीट जा सकती है कांग्रेस की झोली में, अन्य पर गठबंधन प्रत्याशियों की करेंगे मदद

कांग्रेस जिलाध्यक्ष का कहना है कि पार्टी भले ही देवघर जिले में एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारे, लेकिन बाकी सीटों पर भरपूर सहयोग रहेगा.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

jharkhand-assembly-elections-2024-congress-candidates-in-deoghar
कांग्रेस जिलाध्यक्ष (ETV BHARAT)

देवघर:पूरे राज्य के साथ-साथ देवघर में भी चुनाव की तैयारी जोरों पर चल रही है. राज्य स्तर पर पार्टियों द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार जिला स्तर पर सभी दलों के नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों में तैयारी में जुटे हुए हैं. देवघर जिला कांग्रेस कमेटी की बात करें तो चुनाव के तिथि की घोषणा होते ही आला कमान से मिली हिदायत के बाद प्रत्याशियों के चयन को लेकर कार्यकर्ताओं ने मौन साध लिया है. कुछ दिन पहले तक देवघर कार्यकर्ता जिले के सभी विधानसभा सीट से अपने प्रत्याशी खड़ा करने की बात कर रहे थे, लेकिन अब वही कार्यकर्ता प्रत्याशियों के चयन को लेकर आलाकमान के निर्णय की बात करते नजर आ रहे हैं.

कांग्रेस के हाथ में सिर्फ एक सीट

देवघर कांग्रेस की तरफ से मिल रही जानकारी के मुताबिक जिले के सिर्फ जरमुंडी विधानसभा सीट पर कांग्रेस अपना प्रत्याशी उतारेगी. जबकि मधुपुर और देवघर विधानसभा सीट कांग्रेस के हाथ से बाहर जाती दिख रही है, क्योंकि देवघर विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता सुरेश पासवान और मधुपुर से झामुमो के हफिजुल हसन अंसारी तैयार हैं.

जानकारी देते कांग्रेस जिलाध्यक्ष (ETV BHARAT)

महागठबंधन को जिताना ही प्राथमिकता: जिलाध्यक्ष

देवघर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष उदय प्रकाश सिंह बताते हैं कि जरमुंडी विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे. वहीं, देवघर विधानसभा, सारठ विधानसभा और मधुपुर विधानसभा से इंडिया गठबंधन की तरफ से जो भी पार्टी चुनाव लड़ेगी, उनके लिए भी कांग्रेस के कार्यकर्ता पसीना बहाएंगे. वहीं, कांग्रेस नेता दिनेश मंडल ने कहा कि इस बार के चुनाव में इंडिया गठबंधन को ज्यादा से ज्यादा सीट जिताना ही कार्यकर्ताओं की प्राथमिकता है.

सारठ विधानसभा सीट

इधर, कांग्रेस नेताओं का कहना है कि फिलहाल सारठ विधानसभा सीट को लेकर इंडिया गठबंधन में अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है. मालूम हो कि सारठ विधानसभा सीट प्रत्याशी विशेष के आधार पर जीतने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में पिछली दो बार से विजयी प्रत्याशी को हमेशा ही टक्कर देने वाले चुन्ना सिंह किस पार्टी का हाथ थामते हैं. उस आधार पर भी इंडिया गठबंधन में सारठ विधानसभा सीट का वितरण हो सकता है.

ये भी पढ़ें:झारखंड विधानसभा चुनाव: कौन जीतेगा जरमुंडी का जंग, कांग्रेस-बीजेपी में प्रत्याशियों के नाम की चर्चा शुरू

ये भी पढ़ें:जयराम महतो ने जरमुंडी विधानसभा की जनता से मांगा वोट, कहा- उनकी सरकार आई तो झारखंडियों को मिलेगा पूरा हक

ये भी पढ़ें:देवघर विधानसभा में किसकी लहर, क्या है मतदाताओं के मन में?

ABOUT THE AUTHOR

...view details