झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सीएम फेस पर अर्जुन मुंडा ने नहीं दिया जवाब, कहा- मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं लेकिन...

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में अपनी पत्नी के लिए अर्जुन मुंडा पोटका में प्रचार कर रहे हैं. यहां उन्होंने सरकार पर कई आरोप लगाए.

JHARKHAND ASSEMBLY ELECTIONS 2024
अर्जुन मुंडा (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

जमशेदपुर:झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में इस बार कई नए चेहरे सामने आए हैं जो चुनावी मैदान में हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा भी बीजेपी की टिकट पर पहली बार पोटका से चुनाव लड़ रही हैं.

अर्जुन मुंडा (ईटीवी भारत)

पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने अपनी पत्नी के लिए प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने पोटका में झारखंड सरकार पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि राज्य में मंईयां सम्मान योजना में सभी महिलाओं को लाभ नहीं मिल रहा है. चुनाव को देखते हुए इसे लाया गया. चार माह से वृद्धा पेंशन रोक कर मंईयां सम्मान राशि दी जा रही है, ये अब बेअसर हो रहा है.

अर्जुन मुंडा चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे चुनाव

अर्जुन मुंडा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, लेकिन पार्टी के तौर पर वे भी चुनाव लड़ रहे हैं. झारखंड में इस बार NDA की ही सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी के जिम्मेदार कार्यकर्ता होने के नाते बहुत काम है. अपने आप को सरकार तक ही संतुलित नहीं रखना चाहिए सरकार कैसे बने इस पर काम करना चाहिए. मैं इस बार चुनाव नहीं लड़ रहा हूं पर पार्टी चुनाव लड़ रही है. कार्यकर्ता के नाते मेरी जिम्मेदारी है, प्रत्येक क्षेत्र में NDA का प्रत्याशी जीते.

मुख्यमंत्री के रूप में जनता देखना चाहती है

पूर्वी सीएम से जब पूछा गया कि क्या जनता उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है, इस पर अर्जुन मुंडा ने मुस्कुराते हुए बड़ी सफाई के साथ कहा कि झारखंड का चेहरा कितना बेहतर होगा इसकी चिंता करने के लिए मौका दिया गया था, लेकिन वर्तमान सरकार के विधायक और अफसर माफियागिरी में लगे हैं ईमानदार अफसर को काम करने का मौका नहीं मिल रहा है. पंचायत व्यवस्था पर मनमानी चल रही है विधायक पंचायत के मुखिया पर हावी है.

नाराज कार्यकर्ता, नेताओं द्वारा इस्तीफा देने पर क्या कहा

नाराज लोगों के पार्टी छोड़ने पर अर्जुन मुंडा ने कहा कि चुनाव के दौरान इस तरह की बातें होती हैं, लेकिन जो कार्यक्रम होता है वो संगठन के लिए काम करता है. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी किसी व्यक्ति की पार्टी नहीं है, किसी एक की नहीं बल्कि दस करोड़ से अधिक कार्यकर्ताओं की पार्टी है.

ये भी पढ़ें:

Amba Prasad Exclusive: बड़कागांव में कितना हुआ विकास, अगले पांच साल का क्या है रोडमैप, अंबा प्रसाद से सुनिए

Jharkhand Election 2024: सीटों के एलान के बाद भाजपा में बगावत! मीरा मुंडा को टिकट मिलने के बाद मेनका सरदार ने दिया इस्तीफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details