झारखंड

jharkhand

पलामू प्रमंडल में कांग्रेस की टिकट के लिए 80 प्रत्याशियों की दावेदारी, एक-एक का तैयार किया गया रिपोर्ट कार्ड - Jharkhand Assembly Election

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 12, 2024, 10:46 PM IST

Candidates vying for Congress ticket. पलामू प्रमंडल की नौ सीटों पर के कांग्रेस में प्रत्याशियों द्वारा भारी संख्या में दावेदारी की गई है. सभी दावेदारों का रिपोर्ट कार्ड तैयार कर लिया गया है.

Candidates vying for Congress ticket
स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष कांग्रेस नेता (ईटीवी भारत)

पलामू:पलामू प्रमंडल की नौ विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए 80 से अधिक प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी ठोकी है. विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी गुरुवार को पलामू में थी. स्क्रीनिंग कमेटी ने प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर स्थित चंद्रा रेजीडेंसी में प्रत्याशियों से मुलाकात की और उनकी दावेदारी से संबंधित आवेदनों की जानकारी ली.

दरअसल, कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को जिला अध्यक्ष के समक्ष अपना आवेदन जमा करने का निर्देश दिया है. सूत्रों के अनुसार, पलामू की पांच विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने के लिए 69 प्रत्याशियों ने आवेदन किया है. पलामू प्रमंडल में डाल्टनगंज, पांकी, बिश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा, भवनाथपुर, मनिका और लातेहार विधानसभा सीटें हैं.

प्रत्याशियों के आवेदन के बाद झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर गठित स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चांदोलकर, सदस्य पूनम पासवान और प्रकाश जोशी ने आवेदन करने वाले प्रत्याशियों से मुलाकात की और उनके समर्थकों से भी बात की.

रिपोर्ट कार्ड सीलबंद

रिपोर्ट कार्ड स्क्रीनिंग कमेटी ने पलामू प्रमंडल के सभी प्रत्याशियों और समर्थकों से मुलाकात कर रिपोर्ट तैयार कर ली है. यह रिपोर्ट सीलबंद कर कांग्रेस मुख्यालय भेजी जाएगी. इस रिपोर्ट के आधार पर प्रत्याशियों का फैसला किया जाएगा. इस दौरान स्क्रीनिंग कमेटी ने पलामू प्रमंडल के कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की है.

"प्रत्याशियों ने स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष अपनी बात रखी है. स्क्रीनिंग कमेटी ने रिपोर्ट तैयार कर ली है, यह रिपोर्ट शीर्ष नेतृत्व के समक्ष पेश की जानी है" - ​​बिट्टू पाठक, जिला अध्यक्ष, कांग्रेस

सूत्रों के अनुसार, स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष सबसे अधिक 19 प्रत्याशियों ने डाल्टनगंज विधानसभा सीट से दावेदारी की है. डाल्टनगंज विधानसभा सीट से बिट्टू पाठक, पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी, पूनम सिंह, चंद्रशेखर शुक्ला, लक्ष्मी तिवारी समेत कई प्रत्याशियों ने दावेदारी की है. पांकी विधानसभा सीट से बिट्टू सिंह, लाल सूरज, रूद्र शुक्ला, गजाला परवीन आदि ने दावेदारी की है. इसी तरह अन्य विधानसभा सीटों के लिए भी अलग-अलग प्रत्याशियों ने दावेदारी की है.

यह भी पढ़ें:

कट्टर कांग्रेसी को ही बनाएं बूथ लेवल एजेंट तभी मिलेगा अच्छा रिजल्ट- केशव महतो कमलेश - Keshav Mahto Kamlesh

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को आया गुस्सा..! संवाद कार्यक्रम के दौरान क्या हुआ ऐसा? - Keshav Mahato Kamlesh

कांग्रेस के कार्यक्रम में पर्स चुराते पकड़ा गया युवक, कार्यकर्ताओं ने की जमकर पिटाई - Youth caught stealing purse

ABOUT THE AUTHOR

...view details