झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: इरफान अंसारी पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, कांग्रेस ने भी सीता सोरेन पर किया केस

इरफान अंसारी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. कांग्रेस ने सीता सोरेन पर केस दर्ज कराया है.

jharkhand-assembly-election-2024-irfan-ansari-and-sita-soren-statement-controversy
सीता सोरेन और इरफान अंसारी (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

जामताड़ा: झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी एवं ग्रामीण विकास मंत्री द्वारा भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन पर अभद्र टिप्पणी करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. जामताड़ा थाना में जहां कांग्रेस प्रत्याशी इरफान अंसारी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने को लेकर मामला दर्ज कराया गया है, तो वहीं इरफान अंसारी की तरफ से सीता सोरेन पर उनके बयान को तोड़ मरोड़कर छवि धूमिल करने को लेकर मामला दर्ज कराया गया है.

जामताड़ा थाना में इरफान अंसारी पर मामला दर्ज

दरअसल, जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र से सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री डॉक्टर इरफान अंसारी कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. वे जामताड़ा विधानसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र जामताड़ा एसडीओ निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में दाखिल करने पहुंचे थे. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उन्होंने निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय परिसर के अंदर ही मीडिया से बातचीत की. कथित तौर पर इस बातचीत के दौरान इरफान अंसारी ने अपने बयान में भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन पर अभद्र टिप्पणी की. इस मामले में जामताड़ा के बीडीओ ने इरफान अंसारी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन किए जाने को लेकर मामला दर्ज कराया. पुलिस ने दिए गए आवेदन के आधार पर कांड संख्या 208/ 24 अंकित करते हुए धारा 188 के तहत इरफान अंसारी को अभियुक्त बनाया है.

दोनों ही मामले में बारीकी से छानबीन

जामताड़ा थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार मंडल ने बताया कि जामताड़ा थाना में बीडीओ परवीन चौधरी के द्वारा दिए गए लिखित आवेदन दिया है. जिसके आधार पर इरफान अंसारी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंधन का मामला दर्ज किया गया है. वहीं, सीता सोरेन पर कांग्रेस पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष के द्वारा दिए गए लिखित आवेदन के आधार पर मामला दर्ज किया गया है, जिसमें इरफान अंसारी के बयान को तोड़ मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया गया है. पुलिस निरीक्षक राजेश मंडल ने बताया कि दोनों ही मामले में पुलिस बारीकी से छानबीन कर रही है.

इरफान अंसारी द्वारा सीता सोरेन के खिलाफ दिया गया बयान कितना सही है और कितना गलत, यह जांच का विषय बन गया है. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति एवं जनजाति आयोग ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है. जिसपर जामताड़ा डीसी ने एसपी को नोटिस भेजकर 3 दिन के अंदर जांच प्रक्रिया पूरी कर प्रतिवेदन की मांग की है.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: अपमान मामले में कितनी सही हैं सीता सोरेन!, इरफान अंसारी ने रखी अपनी बात

ये भी पढ़ें:इरफान अंसारी ने महिला जाति का किया अपमान, मांगें माफी, पूरे विवाद पर बोलीं सीता सोरेन

ABOUT THE AUTHOR

...view details