झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: कोडरमा से फिर नीरा यादव को मिला टिकट, अन्नपूर्णा देवी को मात दे चुकी हैं पूर्व शिक्षा मंत्री

कोडरमा से भाजपा ने नीरा यादव को मैदान में उतारा है. नीरा यादव यहां से लगातार दो बार जीत दर्ज कर चुकी की हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 12 hours ago

jharkhand-assembly-election-2024-bjp-candidate-neera-yadav-from-koderma
कोडरमा विधायक नीरा यादव (ETV BHARAT)

कोडरमा:कोडरमा विधानसभा से राजद का किला ध्वस्त करने और भाजपा का झंडा लहराने में कामयाब रही वर्तमान विधायक डॉ नीरा यादव पर भाजपा ने एक बार फिर अपना भरोसा जताया है. भाजपा ने उन्हें लगातार तीसरी बार मैदान में उतारा है.

संवाददाता भोला शंकर की रिपोर्ट (ETV BHARAT)

नीरा यादव ने दी थी अन्नपूर्णा यादव को मात

दरअसल, झारखंड गठन के पूर्व से ही कोडरमा विधानसभा राष्ट्रीय जनता दल की परंपरागत सीट हुआ करती थी, लेकिन 2014 में तत्कालीन जिला परिषद उपाध्यक्ष डॉ नीरा यादव को टिकट देकर कोडरमा में बीजेपी ने फतह हासिल की थी. उन्होंने वर्तमान केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और तत्कालीन राजद प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी को शिकस्त देकर पहली बार भाजपा का झंडा कोडरमा में लहराया था.

पहली जीत में मिली थी शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी

कोडरमा विधानसभा में पहली बार हुई भाजपा की जीत पर उन्हें रघुवर सरकार में शिक्षा मंत्री की बड़ी जिम्मेदारी संभालने का मौका मिला था. इस दौरान उन्होंने पूरे 5 साल तक शिक्षा के क्षेत्र में कई काम भी किए, जिसके बाद 2019 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने नीरा यादव पर भरोसा जताते हुए उन्हें लगातार दूसरी बार विधानसभा का उम्मीदवार बनाया. हालांकि 2019 के विधानसभा चुनाव में अंतिम समय राजद के प्रत्याशी बने अमिताभ चौधरी से महज 1650 वोट से उन्होंने जीत दर्ज की थी.

हैट्रिक बनाने की उम्मीद से भाजपा ने एक बार फिर नीरा यादव को कोडरमा विधानसभा से टिकट दिया है. विधानसभा का टिकट मिलने के बाद नीरा यादव के आवास पर जश्न का माहौल है. उनके समर्थक और कार्यकर्ता काफी उत्साहित है. नीरा यादव के आवास पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है. इस मौके पर पार्टी की ओर से टिकट मिलने पर भाजपा शीर्ष नेताओं के प्रति उन्होंने आभार जताया है. नीरा यादव ने कहा कि उन्हें कोडरमा विधानसभा की जनता का आशीर्वाद फिर मिलेगा. उनकी जीत के साथ राज्य में एनडीए गठबंधन की सरकार झारखंड में फिर बनेगी.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 66 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: भाजपा की लिस्ट में नारीशक्ति का रखा गया खास ख्याल, इन प्रत्याशियों को मिला टिकट

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: पिता चार बार रहे विधायक, अब बेटे उज्जवल दास पर भाजपा ने जताया भरोसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details