झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: डालटनगंज से भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया लगा पाएंगे हैट्रिक? जानिए क्या है इनका विजन

भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया ने कहा कि यहां रोजगार उपलब्ध कराना और पलायन रोकना मेरी प्राथमिकता है. जनता के भरोसे को टूटने नहीं देंगे.

jharkhand-assembly-election-2024-bjp-candidate-alok-chaurasia-from-daltonganj
भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

पलामू:भारतीय जनता पार्टी ने आलोक चौरसिया को डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है. 2014 में आलोक चौरसिया झारखंड विकास मोर्चा के टिकट पर विधायक चुने गए थे, लेकिन बाद में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. 2019 में आलोक चौरसिया भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधायक का चुनाव जीते थे. 2024 के विधानसभा चुनाव में आलोक चौरसिया को टिकट के लिए भी कड़ी टक्कर मिल रही थी. हालांकि भाजपा ने उनपर फिर से भरोसा जताकर मैदान में उतारा है. आलोक चौरसिया मूल रूप से चैनपुर के मझिगांवा के रहने वाले हैं. पिता अनिल चौरसिया के निधन के बाद आलोक चौरसिया राजनीति में उतरे और 2014 में चुनाव जीते. ईटीवी भारत ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आलोक चौरसिया से बात की है.

आलोक चौरसिया से बातचीत करते संवाददाता नीरज (ETV BHARAT)

रोजगार देना और पलायन रोकना प्राथमिकता

आलोक चौरसिया ने ईटीवी भारत के साथ बातचीत के दौरान कहा कि युवाओं को रोजगार देने के साथ-साथ पलायन को रोकना उनकी प्राथमिकता है. उनके विधानसभा क्षेत्र में कोई भी औद्योगिक घराना नहीं है. उनका प्रयास है कि इलाके में औद्योगिक घराना की स्थापना हो. बंद पड़े माइंस को फिर से चालू करवाना भी उनकी प्राथमिकता रहेगी.

आलोक चौरसिया ने बताया कि उनके 10 वर्षों के कार्यकाल में हर गांव तक बिजली पहुंची है. उनके विधानसभा क्षेत्र में बिजली एक बड़ी समस्या थी, जिसे दूर किया गया है. मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना हुई है. कई ऐसे इलाके थे जहां रोड और पूल नहीं थे, वहां इन सभी का निर्माण कराया गया है. उन्होंने बताया कि सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है. उनकी प्राथमिकता है कि पलामू की जनता को रोजगार मिले.

राज्य में भाजपा की बनेगी सरकार

आलोक चौरसिया बताते हैं कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी. हेमंत सोरेन सरकार के कार्यकाल में पलामू समेत पूरे राज्य में विकास का कार्य ठप पड़ा है. जनता से जुड़े कोई भी कार्य नहीं हो रहा है. राज्य की वर्तमान हालात यह है कि लूट, खसोट हर स्तर पर मची हुई है. इस बार राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी. आलोक चौरसिया ने कहा कि पार्टी के नेताओं ने उन पर लगातार विश्वास जताया है. वह पार्टी के नेताओं के विश्वास पर खरा उतरेंगे और आम जनता से जुड़े समस्याओं को दूर करेंगे.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: डालटनगंज विधायक का रिपोर्ट कार्ड, सड़क, बिजली, शिक्षा पर हुआ काम, पलायन और रोजगार चुनौती

ये भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024: पलामू में इंडिया गठबंधन में प्रत्याशी का पेंच! डालटनगंज, छत्तरपुर में कौन होगा उम्मीदवार

ये भी पढ़ें:जेएमएम ने डालटनगंज, हुसैनाबाद और छतरपुर विधानसभा सीट पर किया दावा, जानें कौन-कौन होंगे प्रत्याशी!

ABOUT THE AUTHOR

...view details