बिहार

bihar

ETV Bharat / state

एक्शन में जहानाबाद की DM साहिबा, सड़क पर उतरीं तो लोगों के पसीने छूटने लगे - Jehanabad DM Alankrita Pandey

Alankrita Pandey On Road : जहानाबाद की डीएम अलंकृता पांडेय का आज अलग ही अंदाज देखने को मिला. वह खुद सड़क पर उतरकर जांच करने लगी. साथ ही कहा कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 8, 2024, 7:06 PM IST

जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडेय
जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडेय (Etv Bharat)

जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडेय ने जांच अभियान पर क्या कहा. (Etv Bharat)

जहानाबाद :कहते हैं अधिकारी अपने अधिकारों को पालन करने लगे तो अच्छे-अच्छों का पसीना छूटने लगता है. कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार को बिहार के जहानाबाद में देखने को मिला. जब जिले की जिलाधिकारी खुद सड़क पर उतरीं तो लोगों के पसीने छूटने लगे. जो गलती किए थे वह भागते दिखाई पड़ रहे थे.

एक्शन में जहानाबाद की डीएम :हुआ यूं कि जहानाबाद की जिलाधिकारी अलंकृता पांडेय सोमवार सुबह अपने आवास से कार्यालय जाने के लिए निकली थीं. इसी दौरान अरवल मोड़, अंबेडकर चौक और कई जगहों पर ट्रैफिक की हालत देख, सड़कों पर उतरीं और लोगों को जागरूक करने लगीं. इतना ही नहीं जो लोग बिना हेलमेट के बाइक चला रहे थे, उनका चालान भी काटा गया.

एक्शन में जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडेय (Etv Bharat)

डीएम ने चालाया रोको-टोको अभियान :इस दौरान जहानाबाद डीएम सड़क पर खुद जांच करती दिखीं और लोगों के गाड़ी कागजात और हेलमेट चेक किया. गाड़ी के कागजात और हेलमेट नहीं होने पर ट्रैफिक ड्यूटी पर अधिकारियों को चालान काटने का निर्देश दिया.

''जो लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. बिना हेलमेट के बाइक चलाना यानी अपनी जिंदगी को खतरे में डालना है. बाइक चालकों को लिए हेलमेट जरूरी है. लोगों की सुरक्षा के लिए यह अभियान जारी रहेगा.''- अलंकृता पांडेय, डीएम, जहानाबाद

पदाधिकारी को दिया निर्देश :इस एक्शन से शहर में हड़कंप मच गया. डीएम ने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए 25 वाहनों को जब्त किया गया है. वाहन चालक यातायात नियम का पालन करेंगे तो सड़क दुर्घटना नहीं होगी, जिससे आम लोग भी सुरक्षित रहेंगे. उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई लगातार जिले में चलाया जाएगा, इसके लिए पदाधिकारी को निर्देश दिया जा रहा है.

''सड़क को जल्द से जल्द अतिक्रमण मुक्त भी कराया जाएगा. जो लोग भी सड़क को अतिक्रमण किए हुए हैं, उसे जल्द से जल्द हटाया जाएगा. उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.''-अलंकृता पांडेय, डीएम, जहानाबाद

ग्राउंड पर जाकर करती हैं मुआयना : वैसे भी डीएम अलंकृता पांडेय अपने कामों से सुर्खियों में रहती हैं. जहां भी उन्हें समस्या दिखाई पड़ती है वह जांच के लिए पहुंच जाती हैं. कुछ ऐसा ही नजारा 18 मार्च को भी देखने को मिला था. जब शिकायत मिलने पर डीएम सदर अस्पताल पहुंची. 10 डॉक्टर नदारद मिले जिसके बाद उन्होंने उनपर तुरंत एक्शन लिया. यही नहीं छात्रों को दी जाने वाली सुविधा का ग्राउंड रिपोर्ट लेने के लिए भी पहुंची थीं.

ये भी पढ़ें :-

जहानाबाद सदर अस्पताल के SNCU वार्ड में घुसा बारिश का पानी, भर्ती 7 नवजातों को किया गया रेस्क्यू - Rain water in SNCU ward

ABOUT THE AUTHOR

...view details