बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गठबंधन पर पत्रकार ने ऐसा क्या पूछ लिया कि भड़क उठे नीतीश के मंत्री? - Ashok Choudhary

बिहार चुनाव में बड़े भाई की भूमिका में बीजेपी होगी या जेडीयू, इस सवाल पर मंत्री अशोक चौधरी भड़क गए.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Ashok Choudhary
अशोक चौधरी (ETV Bharat)

पटना:शनिवार को जेडीयू प्रदेश कार्यकारिणी की बैठकहुई. जहां बिहार चुनाव 2025 में एनडीए की ओर से नीतीश कुमार को ही सीएम कैंडिडेट बनाने को लेकर प्रस्ताव पारित हुआ है. हालांकि नेता ये बताने को तैयार नहीं हैं कि बिहार एनडीए में बड़ा भाई कौन होगा. बैठक के बाद जब पत्रकारों ने जेडीयू महासचिव अशोक चौधरी से ये सवाल पूछा तो वह आग बबूला हो गए. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आप लोग यही सब करवाइये.

पत्रकार पर क्यों भड़के अशोक चौधरी?: जेडीयू महासचिव और नीतीश सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी से जब यह सवाल पूछा गया कि गठबंधन में बड़े भाई की भूमिका में कौन होगा तो अशोक चौधरी का गुस्सा सातवें आसमान पर आ गया. उन्होंने तल्खी के साथ कहा कि आप लोग पहले मुझसे पूछियेगा, उसके बाद फिर बीजेपी से जाकर पूछियेगा और फिर बखेड़ा खड़ा कर दीजिएगा.

जेडीयू नेता अशोक चौधरी (ETV Bharat)

"यही सब आप लोग बैठकर फिर हम से कराइये बड़ा भाई, फिर उधर जाकर पूछिये. यही सब करने में आप लोग लगे रहते हैं. कुछ नहीं बोलेंगे अब, जाइये. "-अशोक चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव, जेडीयू

सीएम नीतीश के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव: मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि 2025 का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और हम लोग 2010 से बेहतर नतीजे देंगे. हालांकि कितनी सीटों पर कौन लड़ेगा, यह अभी तय नहीं है. उन्होंने कहा कि समय आने पर इस पर बातचीत होगी.

2010 के प्रदर्शन को दोहराना चाहता है जेडीयू: जनता दल यूनाइटेड के नेता लगातार 2010 के नतीजे को दोहराने की बात कह रहे हैं. 2010 के चुनाव में जेडीयू ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. 2010 के चुनाव में पार्टी ने 141 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे, जबकि बीजेपी ने 110 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे. नीतीश कुमार की पार्टी को 115 सीटों पर जीत हासिल हुई, वहीं, भारतीय जनता पार्टी 91 सीटों पर विजयी हुई थी. 2005 के चुनाव के मुकाबले जेडीयू को जहां 27 सीटों का फायदा हुआ, जबकि बीजेपी ने 36 सीटों का इजाफा किया. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 206 सीटों पर जीत हासिल हुई, यानी तकरीबन 85% सीटें एनडीए ने झटक लिए.

ये भी पढ़ें:

NDA के साथ रहेंगे.. नीतीश कुमार को फिर से CM बनाना है.. 34 लाख रोजगार.. 2025 में 225 का लक्ष्य - Nitish Kumar

JDU प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक खत्म, सीएम कैंडिडेट के नाम पर लगी मुहर - Nitish Kumar

'CM नीतीश को दिया जाए भारत रत्न', पटना में JDU नेताओं ने लगाया पोस्टर - Nitish Kumar

ABOUT THE AUTHOR

...view details