उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बागपत में ईंट भट्ठे पर खेल रहे बच्चे को जेसीबी ने कुचला, मौके पर ही दम तोड़ा - JCB crushed child

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 19, 2024, 1:36 PM IST

ईंट भट्ठे पर खेल रहे मजदूर के बच्चे को जेसीबी ने कुचल दिया. इस दौरान मोके पर ही बच्चे की मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

Etv Bharat
मजदूर के बच्चे को जेसीबी ने कुचला (Etv Bharat reporter)

बागपत: जनपद में ईट भट्टे पर बच्चे की जेसीबी मशीन से कुचलकर मौत होने का मामला सामने आया है. रविवार को ईंट भट्ठे पर खेल रहे बच्चे को जेसीबी ने कुचल दिया. जिसके चलते बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. बच्चे की मौत की सूचना के बाद परिजनों ने ईट भट्टे पर हंगामा किया. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को शांत कराया.

सहारनपुर जनपद के हाजीपुर गांव का रहने वाला परवेज अपने परिवार के साथ टयोढी गांव के जंगल में पहलवान नाम के ईंट भट्ठे पर ईट पथाई का काम करता है. सुबह वह परिवार के साथ ईट पथाई कर रहा था. उसका दो वर्षीय बेटा अफहान भी पास में खेल रहा था. इसी दौरान वहां से गुजर रही जेसीबी मशीन ने अफहान को कुचल दिया, जिसमें अफहान की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद चालक जेसीबी मशीन लेकर भागने लगा. जिसे मजदूरों ने घेर लिया.

इसे भी पढ़े-ईंट भट्ठे की मिक्सिंग मशीन के नीचे दबकर मजदूर की मौत, मुआवजे की मांग - Laborer Crushed In Mixing Machine

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव और जेसीबी मशीन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी. उधर बच्चे की मौत होने पर ईंट भट्ठे पर काफी देर तक हंगामा चलता रहा. जिसे पुलिस ने शांत कराया और आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद मामला शांत हुआ. मृतक बच्चे के पिता ने बताया की ईट भट्टे का मालिक दबंग प्रवृत्ति का है, जिसके चलते वह आये दिन मजदूरों से अभद्रता करता है. बच्चा सड़क पर खेल रहा था, यह देखने के बाद भी उसने जेसीबी रोकी नहीं. जब उसे रोकने की कोशिश की तो, धमका कर उसने कहा, कि वह कुछ भी कर सकता है.

यह भी पढ़े-भट्ठे से ईंट निकलते समय गिरी दीवार, मलबे में दबकर एक मजदूर की मौत, 3 को सुरक्षित बचाया गया - Maharajganj News

ABOUT THE AUTHOR

...view details