झारखंड

jharkhand

एक करोड़ के इनामी नक्सली की पत्नी जया को भेजा गया रिम्स, कैंसर से है पीड़ित - Naxalite cancer treatment

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 18, 2024, 9:53 PM IST

Naxalite cancer treatment. नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सेन्ट्रल कमिटी मेंबर विवेक ऊर्फ प्रयाग की पत्नी कैंसर से पीड़ित है. बीमार महिला नक्सली को पुलिस अभिरक्षा में इलाज करवाया जा रहा है. इलाज के लिए उसे रिम्स भेजा गया है.

Naxalite cancer treatment
प्रयाग मांझी की पत्नी (ईटीवी भारत)

गिरिडीह: केंद्रीय कारा में बंद एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रयाग मांझी की पत्नी जया ऊर्फ चिंता को बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स भेज दिया गया है. इससे पहले गुरुवार की दोपहर में जया को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सदर अस्पताल लाया गया. यहां चिकित्सक ने उसकी प्रारम्भिक जांच की. जांच के बाद जया को अस्पताल के भर्ती लिया गया फिर रांची रेफर कर दिया गया.

जया कैंसर से पीड़ित है और इलाज करवाने के क्रम में उसे गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद जया को गिरिडीह कोर्ट में पेश किया गया. न्यायालय ने इसे 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था. जेल में उसकी तबीयत को देखते हुए गुरुवार को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था.

नक्सली को सहयोग देने वाले भी गए जेल
दूसरी तरफ कई नक्सल कांड की अभियुक्त जया को सहयोग देने और छिप छिप कर इलाज करवाने के आरोप में बिहार के जमुई जिले अंतर्गत सिकंदरा थाना इलाके के निवासी शोभाकांत पांडे ( पिता श्रीकांत पांडे ) और गिरिडीह जिला अंतर्गत जमुआ थाना क्षेत्र के गणियाडीह निवासी पार्वती हांसदा उर्फ पारो के खिलाफ खुखरा थाना में धारा 253/3 (5) बी.एन.एस. के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेजा गया है. यहां बता दें कि यही दोनों जया को छिपाकर रखे हुए थे और इलाज करवा रहे थे. खुखरा थाना पुलिस ने इसकी पुष्टि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details