उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 26, 2024, 4:01 PM IST

ETV Bharat / state

खाकी का कारनामा! मोबाइल गायब होने की शिकायत दर्ज करने के लिए रिश्वत में ली एक किलो जलेबी, होमगार्ड सस्पेंड - Sambhal News

यूपी के हापुड़ में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. थाने में मोबाइल गुम होने की शिकायत दर्ज करने के लिए पीड़ित से रिश्वत में मिठाई मांगी गई. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई हुई है.

थाने में जलेबी ले जाता पीड़ित.
थाने में जलेबी ले जाता पीड़ित. (Etv Bharat)

हापुड़ःपुलिस-प्रशासन के कर्मचारियों के रिश्वत मांगने के वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर सामने आते रहते हैं. लेकिन कभी-कभी पुलिस प्रशासन के कर्मचारी रिश्वत में ऐसी चीज की डिमांड कर देते हैं कि पीड़ित भी अचंभित रह जाता है. कुछ दिन पहले जहां कन्नौज में एक दारोगा ने रिश्वत में आलू मांग कर पुलिस डिपार्टमेंट को शर्मसार किया था. वहीं, अब जिले में एक होमगार्ड ने रिश्वत में एक किलो जलेबी मांगी. हालांकि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सिपाही नप गया.

पीड़ित और सीओ ने दी जानकारी. (Video Credit; ETV Bharat)

दरअसल, थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव कन्नौर निवासी चंचल कुमार का मोबाइल खो गया था. चंचल ने बताया कि वह मोबाइल गुम होने की शिकायत करने थाना बहादुरगढ़ में प्रार्थना पत्र लेकर गया था. थाने में प्रार्थना पत्र पर मोहर और कार्रवाई करने के बदले में मिठाई मांगी गई. कहा गया मिठाई लेकर तब तुम्हारा काम करेंगे. चंचल ने बताया कि इस पर एक किलो जलेबी को लाकर दी. तब उसके प्रार्थना पत्र पर मोहर लगाई गई. वहीं, पीड़ित युवक ने इसका एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया.

गढ़ सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जानकारी मिली है कि पीड़ित के मोबाइल गुम हो जाने की सूचना पर प्रार्थना पत्र पर मोहर लगाने के लिए एक किलो जलेबी की मांग की गई. जब वीडियो और मामले की जांच की गई तो प्रथम दृष्टता होमगार्ड राजेश की उस व्यक्ति के संपर्क में आना प्रतीत हो रहा है. इसके बाद जिला कमांडेंट होमगार्ड को रिपोर्ट प्रेषित की गई. जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए जिला कमांडेंट होमगार्ड द्वारा तत्काल वापस थाने से बुला लिया गया है और सस्पेंड कर दिया गया है. इस संबंध में और गहनता से जांच कराई जा रही है.

उन्होंने कहा कि मोबाइल गुम होने पर थाने में शिकायत करने की अब जरूरत नहीं है. एक पहल स्कीम के अंतर्गत सभी थानों और चौकियों पर क्यूआर कोड लगाए गए हैं. मोबाइल गुम होने की सूचना इस बार कोड को स्कैन कर सर्विसलांस सेल को सीधे कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें-दारोगा ने रिश्वत में मांगे 5 किलो आलू, सब्जी व्यापारी 2 पर माना; ऑडियो हुआ वायरल तो नप गए

ABOUT THE AUTHOR

...view details