राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 11 hours ago

ETV Bharat / state

स्वर्णनगरी पहुंचा उम्मीदों का पहला विमान, दिल्ली और मुंबई से हवाई सेवा से जुड़ा जैसलमेर - Air Service From Jaisalmer

मंगलवार से जैसलमेर एयरपोर्ट छह महीने बाद एक फिर यात्रियों से गुलजार हो गया. यहां से दिल्ली और मुंबई की उड़ाने शुरू हो गई हैं. इसे लेकर यात्री और एयरपोर्ट प्रशासन खासा उत्साहित नजर आया.

AIR SERVICE FROM JAISALMER
दिल्ली और मुंबई से हवाई सेवा से जुड़ा जैसलमेर (ETV Bharat Jaisalmer)

जैसलमेर: पिछले छह महीने से सूने पड़े एयरपोर्ट पर मंगलवार से फिर रौनक लौट आई है. आज इंडिगो ने दिल्ली व मुंबई के लिए हवाई सेवाओं का संचालन शुरू किया. स्वर्णनगरी जैसलमेर अब एक बार फिर से देश के दिल दिल्ली और सपनों की नगरी मायानगरी मुंबई फिर जुड़ गया है. इससे पहले इंडिगो की ओर से जारी शेड्यूल में दिल्ली व मुंबई के अलावा जयपुर के लिए भी टाइम फ्रेम जारी किया गया था. ऑनलाइन बुकिंग भी शुरु की थी. लेकिन लास्ट मूवमेंट में जयपुर से चलने वाली हवाई सेवाओं को स्थगित कर दिया गया. जिससे अब जैसलमेर सीधे तौर पर मुंबई व दिल्ली से ही जुड़ गया है.

जैसलमेर से दिल्ली और मुंबई के लिए उड़ान शुरू होने से खुश यात्री (ETV Bharat)

वहीं जैसलमेर आए एक ट्रेवल एजेंट ने बताया कि जैसलमेर से हवाई सेवा मुंबई और दिल्ली हवाई सेवा से जुड़ी है. जिससे अब देश के अन्य जगह जाने के लिए हवाई कनेक्टिविटी मिल जायेगी. देश के अन्य जगह से जैसलमेर घूमने आने वाले लोगों के समय की भी बचत होगी. वहीं जैसलमेर आए सैलानियों ने बताया कि फ्लाइट शुरू होने समय की बचत हुई है, जिससे जैसलमेर घूमने के लिए ज्यादा समय मिल सकेगा.

पढ़ें:जैसलमेर एयरपोर्ट पर आज से दिखेगी रौनक, जैसलमेर से दिल्ली और मुंम्बई के लिए शुरू होगी हवाई सेवा - Air Service From Jaisalmer

जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट के निदेशक प्रमोद मीणा ने बताया कि जैसलमेर में विंटर शेड्यूल के तहत इंडिगो एयरलाइंस को हवाई सेवाओं की अप्रूवल मिली है. इसके तहत 1 अक्टूबर मंगलवार से जैसलमेर-दिल्ली-जैसलमेर और जैसलमेर-मुंबई-जैसलमेर के लिए हवाई सेवाओं की शुरुआत आज से शुरू हो गई है. ये हवाई सेवाएं 31 मार्च तक चलेंगी. इसके साथ ही 27 अक्टूबर से जैसलमेर-जयपुर-जैसलमेर के लिए भी हवाई सेवाओं की अप्रूवल ली गई है.

पढ़ें:सोनार दुर्ग में मिली डायरी, जैसलमेर एयरपोर्ट व होटल को उड़ाने की धमकी - Threat to blow up Jaisalmer airport

एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि पहले ही दिन यात्रियों का लोड अच्छा रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि आगे और भी यात्रीभार बढ़ेगा, जिससे एयर कम्पनी एयरपोर्ट और खासकर जैसलमेर के पर्यटन व्यवसाय को फायदा होगा. आज सबसे पहले 78 यात्रियों को लेकर विमान मुंबई से जैसलमेर की धरा पर उतरा. वहीं 50 यात्रियों को लेकर विमान मुंबई के लिए रवाना हुआ. इसके बाद दोपहर 1 बजे दिल्ली से 81 यात्री आए, 77 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए. जैसलमेर पहुंचते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों का स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details