राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सामूहिक दुष्कर्म केस : आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने के बाहर धरना प्रदर्शन, 2 गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

जयपुर में युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने के बाहर धरने पर बैठे लोग.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

GANG RAPE CASE
सामूहिक दुष्कर्म केस (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर :जयसिंहपुरा खोर थाना इलाके में युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले के विरोध में शनिवार को स्थानीय लोगों ने थाने के बाहर धरना प्रदर्शन किया. थाने के बाहर प्रदर्शनकारियों की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने मौके पर अतिरिक्त जाप्ते को बुलवाया. परिजनों ने पुलिस प्रशासन से मांग की, कि सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की भी मांग की है.

दरअसल, गुरुवार आधी रात को आरोपियों ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. उसके बाद गंभीर हालत में उसे सड़क पर छोड़कर फरार हो गए थे. शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया तो वहीं, अब भी दो आरोपी फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें -अगवा कर युवती से सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

परिजनों का कहना है कि जिन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया है, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. ऐसे गुनहगारों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए. पीड़िता को अभी तक ठीक से होश भी नहीं आया है और अभी जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है. पीड़िता का अस्पताल में अच्छे से अच्छा इलाज किया जाए. पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाए. परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की गई है.

पुलिस ने अभी तक इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दो मुख्य गुनहगार अभी भी फरार हैं. पुलिस जल्द से जल्द दोनों मुख्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है और उनके संबंधित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है. वहीं, पुलिस अधिकारियों की ओर से परिजनों से समझाइश की जा रही है. परिजनों का कहना है कि जब तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

जमवारामगढ़ विधायक महेंद्र पाल मीणा पीड़िता से मिलने के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचे. अस्पताल में भर्ती पीड़िता और उसके परिजनों से मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली. विधायक मीणा ने पुलिस के अधिकारियों से मिलकर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए जल्द से जल्द कार्रवाई के निर्देश भी दिए.

इसे भी पढ़ें -55 साल की महिला से 24 घंटे में दो बार सामूहिक दुष्कर्म, हैवानियत में शामिल थे पीड़िता के रिश्तेदार - Gang rape in Jodhpur

जयसिंहपुरा खोर थाना अधिकारी राजेश कुमार मीणा के मुताबिक 10 अक्टूबर को पीड़िता के पिता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 9 अक्टूबर की रात को वो किसी काम से जलमहल की तरफ गए हुए थे. रात को करीब 12 बजे घर पर वापस आए तो बेटी घर पर नहीं मिली. परिवार के अन्य सदस्य घर में सो रहे थे. बेटी को घर के आसपास काफी तलाशा, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला. इसके बाद रात करीब 1 बजे बोलोरो गाड़ी आई, जिसमें कुछ युवक बैठे हुए थे, जिन्होंने जख्मी हालत में पीड़िता को सड़क पर पटक दिया और वहां से फरार हो गए.

उसके बाद घायल अवस्था में पीड़िता को उठाकर घर में ले गए और पुलिस को इसकी सूचना दी. पीड़िता को घायल अवस्था में सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया. पीड़िता ने पिता को बताया कि कुंदन मीणा, रामवतार मीणा, दीपक मीणा और गिर्राज मीणा ने उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर मारपीट करके घायल कर दिया. घायल करने के बाद हालत अधिक खराब होने पर उसे घर के पास सड़क किनारे पटक कर फरार हो गए. पीड़िता का सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने पीड़िता के पिता की रिपोर्ट पर किडनैप और सामूहिक दुष्कर्म का नामजद मामला दर्ज करके जांच शुरू की.

इसे भी पढ़ें -11 साल के बच्चे ने 8 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो देखकर दिया वारदात को अंजाम - RAPE with minor in jodhpur

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एडिशनल डीसीपी नॉर्थ दुर्ग सिंह राजपुरोहित और एसीपी आमेर शिवरतन गोदारा के नेतृत्व में स्पेशल टीमों का गठन किया. पुलिस की टीमों ने दिन-रात अथक प्रयास करके घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया. साथ ही मुखबिर और तकनीकी मदद से वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को 48 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. शुक्रवार को आरोपी दीपक मीणा और गिर्राज मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया तो वहीं दो अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details