मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मोहन सरकार ने की बेरोजगारों के लिए बड़ी घोषणा, संभाग स्तर पर खुलेंगे स्किल सेंटर

मोहन यादव सरकार संभाग भर में स्किल सेंटर खोलेगी. अहिल्याबाई के जन्मोत्सव पर सीएम ने शस्त्र पूजन किया और घुड़सवारी की.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

MOHAN YADAV ANNOUNCE SKILL CENTERS
बेरोजगारों के लिए मोहन यादव की बड़ी घोषणा (ETV Bharat)

इंदौर:देवी अहिल्याबाई होलकर के 300वें जन्मोत्सव के अवसर पर मोहन सरकार ने प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार की दिशा में स्किल सेंटर शुरू करने की घोषणा की है. इंदौर स्थित पुलिस बटालियन में दशहरे पर आयोजित शस्त्र पूजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा पुलिस बटालियन का नाम भी अहिल्याबाई के नाम से ही होगा. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिये लोक माता देवी अहिल्याबाई के नाम से स्किल कार्यक्रम चलाया जायेगा.

'संभाग स्तर पर खोले जाएंगे स्किल सेंटर'

सीएम मोहन यादव ने पुलिस बटालियन में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि "जैसे अहिल्याबाई ने रोजगार के लिए कई काम किए उसी प्रकार उनके संकल्प को आगे बढ़ाते हुए राज्य सरकार भी काम करेगी. युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिये लोक माता देवी अहिल्याबाई के नाम से स्किल कार्यक्रम चलाया जायेगा. संभाग स्तर पर स्किल सेंटर खोले जाएंगे."

संभाग स्तर पर खुलेंगे स्किल सेंटर (ETV Bharat)

अहिल्याबाई के नाम से पुलिस बटालियन

सीएम मोहन यादव ने कहा कि "इंदौर की पुलिस बटालियन का नामकरण देवी अहिल्याबाई के नाम से होगा. देवी अहिल्याबाई ने एक हाथ में शस्त्र और दूसरे हाथ में शास्त्र लेकर नारी सशक्तिकरण, सुशासन, धर्म के प्रसार एवं सेवा के प्रकल्पों का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है. उन्हीं की प्रेरणा से आज पूरे प्रदेश में शस्त्र पूजन के कार्यक्रम व्यापक स्तर पर व्यापक जनसहभागिता के साथ आयोजित किये गये. यह पहली बार हो रहा है जब प्रदेश में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये गये."

ये भी पढ़ें:

जब मोहन यादव ने उठाई अहिल्याबाई की तलवार, हथियारों की पूजा देखते रह गए लोग

भोपाल पुलिस के हथियारों का जखीरा, शस्त्र पूजन में दिखा ऐसा नजारा

मुख्यमंत्री ने की घोड़े की सवारी

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लोकमाता देवी अहिल्याबाई के 300वें जन्म जयंती वर्ष और विजयादशमी के पावन पर्व पर इंदौर में शस्त्र पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने मां कालका के साथ ही परंपरागत शस्त्र तलवार, भाला से लेकर अत्याधुनिक एके-47 सहित अन्य शस्त्रों का मंत्रोच्चार के बीच विधि विधान के साथ पूजन किया. उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर घोड़े को गुड़ चना खिलाया और सवारी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details