मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर के कॉटन गोदाम में लगी आग, चपेट में आये आस-पास के घर - Indore Cotton Warehouse fire

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 17, 2024, 1:16 PM IST

Updated : Apr 17, 2024, 2:55 PM IST

इंदौर के बेकर गली में एक कॉटन गोदाम में आग लगने से भारी नुकसान हो गया है. कॉटन कारोबारी के यहां रखा हुआ भारी मात्रा में कॉटन और अन्य सामान जलकर खाक हो गया. सूचना मिलने पर दमकलकर्मी पहुंचे लेकिन उन्हें आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. आग इतनी भीषण थी कि आसपास के मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया.

A massive fire broke out in a cotton warehouse in Baker Street in Indore
इंदौर में बेकर गली के एक कॉटन गोदाम लगी भीषण आग

इंदौर। इंदौर से एक आगजनी की घटना सामने आई है. मामला तुकोगंज थाना क्षेत्र के मालवा मिल चौराहे पर मौजूद बेकरी गली की है जहां अचानक एक कॉटन गोदाम में आग लग गई. देखते ही देखते कॉटन कारोबारी के गोदाम में रखे कॉटन और अन्य सामान जलकर खाक हो गए. आग इतनी भीषण थी कि आसपास के मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. काफी मशक्कत के बाद दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया.

काफी मशक्कत से आग पर काबू मिला

जब आगजनी की सूचना दमकल विभाग को दी गई तो मौके पर दमकल की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया. लेकिन आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. बेकरी की गली इतनी पतली थी कि वहां तक पहुंचने में दमकल की टीम को काफी समय लगा. पतली गली के कारण दमकल की गाड़ी आगजनी स्थल तक नहीं पहुंच पाई. दमकलकर्मीयों को अपनी गाड़ी से लंबी पाइप के जरिए पानी आगजनी वाले घटनास्थल तक ले जाना पड़ा.

ये भी पढ़ें:

इंदौर में सड़क हादसे में मृत आरक्षक के पीड़ित परिजनों को 52 लाख हर्जाना देने के आदेश

अलीराजपुर में अचानक जलने लगा ट्रांसफार्मर, बिजली विभाग की मुस्तैदी से टला बड़ा हादसा

चपेट में आये आसपास के घर

शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की संभावना जताई जा रही है. आगजनी के घटनास्थल पर पहुंचने के लिए गलियां इतनी तंग और सकरी थीं कि दमकल की टीम को पहुंचने में काफी समय लग गया. तब तक आग के भीषण होने के कारण आसपास मौजूद घर भी उसकी चपेट में आ गए. लगभग आठ से दस टैंकर पानी से आग पर काबू पाया गया. आगजनी की घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.

Last Updated : Apr 17, 2024, 2:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details