मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मोबाइल चार्जर और एयरपॉड में सोना ही सोना, एयरपोर्ट पर देखा तो कस्टम विभाग भी घनचक्कर बना - GOLD SMUGGLING INDORE AIRPORT

इंदौर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग द्वारा इलेक्ट्रिॉनिक आइटम्स और गैजेट्स में अवैध तरीके से सोना छिपाकर लाने का मामला सामने आया है. इस मामले में यूएई से लौट रहे एक व्यक्ति को पकड़ा गया है. कस्टम विभाग अवैध तरीके से लाए गए सोने की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 31, 2024, 7:16 AM IST

Updated : May 31, 2024, 10:03 AM IST

GOLD SMUGGLING INDORE AIRPORT
मोबाइल चार्जर और एयरपॉड में छुपाकर लाया जा रहा था अवैध सोना (Etv Bharat)

इंदौर. कस्टम विभाग लगातार इंदौर एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की जांच पड़ताल करता है. इसी दौरान कस्टम विभाग को यह सूचना मिली थी कि शाहजहां से इंदौर एयरपोर्ट पर आने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट में यात्री मोहम्मद आरिफ बड़ी मात्रा में सोना रखा हुआ है. मुखबिर की सूचना पर कस्टम विभाग एक्टिव हुआ और फ्लाइट इंदौर एयरपोर्ट पहुंचते ही यात्री की तलाशी ली गई.

मोबाइल चार्जर, एयरपॉड, लैपटॉप के अंदर गोल्ड

तलाशी लेने पर जो चीजें सामने आईं उसने कस्टम विभाग के भी होश उड़ा दिए. इंदौर एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड होते ही यात्री को अलग से चैकिंग के लिए बुलाया गया. मुखबिर की सूचना पर जब यात्री मोहम्मद आरिफ के बैग खुलवाकर गैजेट स्कैन किए गए तो टीम को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट संदिग्ध नजर आए. इसके बाद कस्टम विभाग ने एक-एक कर गैजेट खोलना शुरू किए तो मोबाइल चार्जर, एयरपॉड, लैपटॉप आदि के अंदर सोना भरा मिला.

Read more-

इंदौर एयरपोर्ट पर DRI की टीम ने पकड़ा करोड़ों का सोना, जूते और अंडरगारमेंट्स में छिपाकर लाया था गोल्ड

अवैध सोने की जानकारी जुटा रहा कस्टम विभाग

गैजेट में अवैध रुप से सोना भरा पाए जाने पर कस्टम विभाग ने यात्री मोहम्मद आरिफ गामा को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ में पता चला कि वह मुंबई का रहने वाला है. अवैध गोल्ड को लेकर कस्टम विभाग ने आरिफ से पूछातछ शुरू कर दी है कि वह ये गोल्ड कहां से लाया और कहां ले जा रहा था. माना जा रहा है कि जांच में और भी चौंकाने वाले तथ्य सामने आ सकते हैं. फिलहाल यात्री के पास से कितना अवैध सोना बरामद हुआ है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

Last Updated : May 31, 2024, 10:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details