राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: Flight Bomb Threat : उदयपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जानें पूरा मामला

नहीं थम रहा बम थ्रेट का सिलसिला. अब उदयपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी. जानें पूरा मामला.

Flight Bomb Threat
फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी (ETV BHARAT UDAIPUR)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

उदयपुर : डबोक स्थित महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर शुक्रवार को एक फ्लाइट को फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिली. एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक इंडिगो की फ्लाइट 6E2099 में बम की सूचना मिली थी. धमकी के बाद एहतियातन फ्लाइट के पैसेंजर्स और उनके सामान की गहनता से जांच की गई. इस फ्लाइट को उदयपुर से दिल्ली जाना था, लेकिन बम की धमकी के कारण उड़ान रद्द कर बारीकी से विमान की जांच की गई. वहीं, फ्लाइट को आरक्षित हवाई पट्टी पर रोक डॉग स्क्वॉड की मदद से जांच की गई. हालांकि, इस दौरान कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली.

इसके अलावा पुणे-जोधपुर फ्लाइट को फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिली. लगातार तीसरी बार धमकी मिलने का मामला सामने आया. हालांकि, फ्लाइट में बम की धमकी मिलने का सिलसिला बीते दो हफ्ते से जारी है. देशभर में फ्लाइटों को बम से उड़ाने की लगातार धमकियां दी जा रही हैं.

इसे भी पढ़ें -Flight Bomb Threat : एक बार फिर विमान में बम का थ्रेट, जयपुर और जोधपुर में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

इसका सीधा असर उड़ानों के टाइम शेड्यूल पर पड़ा है. साथ ही आपातकालीन लैंडिंग के कारण विमान कंपनियों को करोड़ों का नुकसान भी हो रहा है. देशभर में सुरक्षा एजेंसियां ई-मेल और सोशल मीडिया के जरिए मिलने वाली इन धमकियों का पता लगाने में जुटी हैं. हालांकि, इस बारे में अभी तक सुरक्षा एजेंसी को कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details