मध्य प्रदेश

madhya pradesh

टी-20 वर्ल्ड कप में शहडोल की बेटी मचाएगी धमाल, आलराउंडर प्रदर्शन के दम पर इंडिया को बनाएगी चैंपियन - SHAHDOL CRICKETER POOJA VASTRAKAR

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 29, 2024, 7:15 AM IST

दुबई और शारजाह में खेले जाने वाले आगामी महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. 15 सदस्यीय टीम की कमान हरमनप्रीत के हाथ में रहेगी. टीम में शहडोल की पूजा वस्त्राकर को भी जगह मिली है. इससे क्षेत्र में जश्न का माहौल है. क्रिकेट प्रेमियों को पूजा से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है.

NDIAN WOMEN T20 WORLD CUP TEAM
पूजा वस्त्राकर भारतीय टी20 विश्व कप टीम में चयनित (ETV Bharat)

शहडोल: बीसीसीआई ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है. 15 सदस्यीय टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथ में है. वहीं, टीम की स्टार प्लेयर स्मृति मंधाना को उप कप्तान बनाया गया है. विश्व कप की इस टीम में मध्य प्रदेश से एक खिलाड़ी को भी जगह मिली है. शहडोल की रहने वाली पूजा वस्त्राकर वर्ल्ड कप में अपना जलवा बिखेरती नजर आएंगी.

महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान
दुबई और शारजाह में खेले जाने वाले महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा मंगलवार को हुई. 15 सदस्यीय इस भारतीय टीम में पूजा वस्त्राकर को जगह मिलने से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है. क्रिकेट प्रेमियों पूजा को वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलते देखने को उत्साहित हैं. उनका कहना है कि, "एक बार फिर पूजा ने शहडोल का मान बढ़ाया है. अब टी20 विश्व कप में बेहतरीन खेल दिखाकर वो एक बार फिर से खुद को साबित करेंगी और भारतीय टीम को विश्व चैंपियन बनाने में अहम रोल अदा करेंगी."

टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाती हैं पूजा
दाएं हाथ की तेज गेंदबाज और हरफनमौला बल्लेबाज पूजा वस्त्राकर टीम की एक अहम खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक 70 टी20 मैच खेले हैं जिसमें 57 विकेट हासिल किये हैं. वहीं, 33 वनडे मैचों में 27 विकेट झटके हैं. इसके अलावा देश के लिए 5 टेस्ट मैच भी खेल चुकी हैं, जिसमें 15 विकेट इनके नाम हैं. पूजा वस्त्राकर टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाती हैं. इस लिहाज से टी20 में वह टीम के लिए अहम खिलाड़ी हो जाती हैं. हालांकि पूजा को टीम में बतौर गेंदबाज खिलाया जाता है लेकिन उन्हें जब भी बल्लेबाजी का मौका मिलता है तो वह अपना जलवा बिखेरती हैं.

यह भी पढ़ें:

स्त्री-2 की अभिनेत्री अचानक पहुंचीं मध्यप्रदेश के एक छोटे से गांव, फिर सामने आई ये कहानी

सांची दूध संघ को घाटे से उबारने के लिए नया बिजनेस प्लान, NDBB करेगा नैया पार

भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

महिला T20 वर्ल्ड कप पहले बांग्लादेश में खेला जाना था, लेकिन वहां अशांति के कारण अब ये दुबई और शारजाह में आयोजित किया जा रहा है. इन दोनों ही जगह पर टोटल 23 मैच खेले जाएंगे. भारतीय महिला टीम ग्रुप ए में है. उसके साथ ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें हैं. ग्रुप बी में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीम शामिल है. टूर्नामेंट 3 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक खेला जाएगा. 20 अक्टूबर को दुबई में खिताबी मुकाबला होगा. भारत अपना पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ खेलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details