उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ में 'इंडी' गठबंधन के प्रत्याशी धरने पर बैठे, बोले - बिना सूचना के डलवा रहे थे इंटरनेट की केबिल - Indi alliance candidates

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 31, 2024, 11:26 AM IST

अलीगढ़ में धनीपुर मंडी स्थित मतगणना स्थल पर गुरुवार की शाम (Lok sabha election 2024) सपा प्रत्याशी बिजेंद्र सिंह सहित अन्य सपाई धरने पर बैठ गए. उनका आरोप था कि ईवीएम में भाजपा के लोग गड़बड़ी करा सकते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

अलीगढ़ में 'इंडी' गठबंधन के प्रत्याशी धरने पर बैठे (वीडियो क्रेडिट : ETV bharat)

अलीगढ़ : जिले में मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम के पास इंटरनेट की लाइन खींचने को लेकर बवाल हो गया. 'इंडी' गठबंधन के उम्मीदवार और पूर्व सांसद विजेंद्र सिंह इस पर आपत्ति जताते हुए धरने पर बैठ गए. उन्होंने कहा कि उनको विश्वास में लेकर इंटरनेट की लाइन डालनी चाहिए थी. लेकिन, जिला प्रशासन ने ऐसा नहीं किया.

वहीं, इंडी गठबंधन के उम्मीदवार विजेंद्र सिंह ने चुनाव आयोग से निष्पक्ष मतगणना की मांग की है. उन्होंने आशंका जताई कि ईवीएम में कुछ भी हो सकता है. चौधरी विजेंद्र सिंह ने कहा कि एक भी वोट की बेईमानी मंजूर नहीं है. अगर मतगणना के दौरान अव्यवस्था फैलाने की कोशिश की गई, तो आंदोलन किया जाएगा. गुरुवार धनीपुर मंडी स्थित काउंटिंग स्थल पर इंटरनेट की लाइन बिछाने को लेकर विवाद हो गया. पिछले एक महीने से भीषण गर्मी में समाजवादी पार्टी के लोग टैंट लगाकर ईवीएम की रखवाली कर रहे हैं.

इंडी गठबंधन के प्रत्याशी चौधरी विजेंद्र सिंह ने बताया कि आज जियो और एयरटेल के 20-22 लोग लाइन बिछा रहे थे. अगर इंटरनेट की लाइन की जरूरत थी तो एक महीने पहले क्यों नहीं यह कवायद की गई? ईवीएम के करीब पहुंचने वाले यह लोग कुछ भी कर सकते थे. उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि निष्पक्ष मतगणना के लिए हर कदम पर हमें विश्वास में लिया जाए. उन्होंने कहा कि हमें लोगों से आशंका है . यह ईवीएम में कुछ भी कर सकते हैं. इन पर भरोसा नहीं है. अगर मतगणना में अव्यवस्था फैलाने की कोशिश की गई तो सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि एक वोट की बेईमानी मंजूर नहीं है.

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गौरांग देव चौहान भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि हमें शिकायत मिली थी कि मतगणना स्थल पर निजी कंपनी के कर्मी अंदर पहुंच गए. स्ट्रांग रूम के इर्द-गिर्द पंछी भी पर नहीं मार सकता. ऐसे में इंटरनेट कंपनी के लोग चले गए. उन्होंने कहा कि यह सॉफ्टवेयर का मामला है और ईवीएम के इर्द-गिर्द ट्रैकर लगाकर छेड़खानी की जा सकती है. उन्होंने डीएम से मांग की है कि जो भी लाइन बिछाई जा रही है उसे हटाया जाए.

एडीएम प्रशासन पंकज कुमार ने बताया कि इंटरनेट कनेक्शन के लिए दो सर्विस प्रोवाइडर फाइनल किए गए हैं. उनके द्वारा लीज लाइन डाली जा रही थी. इसको लेकर पॉलीटिकल पार्टी के लोगों को ऑब्जेक्शन था. इसके बारे में उम्मीदवारों को सूचित किया गया था. उन्होंने इस आर्डर को देखा नहीं था, जो भी कंफ्यूजन था वह दूर हो गया है.

यह भी पढ़ें : आखिरी चरण में पूर्वांचल की जंग; प्रियंका गांधी-डिंपल यादव के बाद आज मोदी के गढ़ में गरजेंगे यूपी के लड़के - Lok Sabha Election 2024

यह भी पढ़ें : मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार पर कसा तंज, बोले- मैं मां दुर्गा का भक्त, इंडी गठबंधन ने मेरे खिलाफ महिषासुर की पूजा करने वाले को उतारा - Manoj Tiwari Statement On Kanhaiya

ABOUT THE AUTHOR

...view details