छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्वतंत्रता दिवस के दिन पूर्व सरपंच पर जानलेवा हमला, 5 आरोपी गिरफ्तार - Dantewada Attack

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 16, 2024, 10:32 AM IST

Updated : Aug 16, 2024, 12:57 PM IST

स्वतंत्रता दिवस के दिन दंतेवाड़ा के समेली गांव में पूर्व सरपंच पर जानलेवा हमला हुआ है. शिकायत मिलते ही पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु की और 24 गंटो के भीतर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस हमले के संबंध में पांचों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वहीं घायल पूर्व सरपंच का इलाज जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में जारी है.

Murderous attack on former sarpanch in Dantewada
दंतेवाड़ा में पूर्व सरपंच पर जानलेवा हमला (ETV Bharat Chhattisgarh)

दंतेवाड़ा : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जहां एक ओर पूरा देश आजादी के जश्न में डूबा हुआ था. वहीं छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के समेली गांव में पूर्व सरपंच पर जानलेवा हमला किया गया है. पुलिस ने हमला करने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया और पूछताछ कर रही है.

पूर्व सरपंच पर जानलेवा हमला : दंतेवाड़ा जिले के समेली गांव में पूर्व सरपंच भीमा मंडावी पर 15 अगस्त को कुछ अज्ञात हमलावरों ने जानलेवा हमला कर दिया. हमलावरों ने धारदार हथियार से भीमा मंडावी पर हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है. इसकी सूचना मिलते ही उनके परिजनों ने घायल को आनन-फानन में कुआकोंडा अस्पताल लाया, जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया. घायल पूर्व सरपंच की गंभीर स्थिति को देखते हुए कुआकोंडा अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल दंतेवाड़ा रेफर किया. फिलहाल, उसका इलाज जारी है.

"15 अगस्त के दिन अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से पूर्व सरपंच के घर में घुसकर हमला किया और फरार हो गए. इस मामले की पूरी जांच की जा रही है. प्रथम जिला पुलिस ने 24 घंटे में ही पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और पूछताछ जारी है. पूछताछ के बाद इसमें बड़ा खुलासा होने की संभावना है." - गौरव राय, पुलिस अधीक्षक, दंतेवाड़ा

पुलिस की गिरफ्त में पांच आरोपी : परिजनों के सूचना देने पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया. पुलिस ने देर ना करते हुए एक टीम गठित की और जांच पड़ता शुरु की. इस बीच पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पांचों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

बिलासपुर में पुजारी के घर से करोड़ों की लूट, जांच में जुटी पुलिस - robbery from Pujari house Bilaspur
बिलासपुर में रफ्तार ने ली मां बेटी और महिला की जान, खड़े ट्रक से टकराई कार - Three people died
दुर्ग में सगी बहनों ने पैसों के लिए किया नानी का मर्डर - Grandmother murdered in Bhilai
Last Updated : Aug 16, 2024, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details