उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल में मां नैना देवी की पोस्ट पर अभद्र टिप्पणी, फूटा हिंदू संगठनों का गुस्सा, प्रदर्शन कर घेरी कोतवाली

100 से ज्यादा लोगों ने कोतवाली के आगे बीच सड़क पर बैठकर किया हनुमान चालीसा पाठ, शहर में लंगा लम्बा जाम, परेशान हुये पर्यटक

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

INDECENT COMMENT ON NAINA DEVI
नैनीताल में मां नैना देवी की पोस्ट पर अभद्र टिप्पणी (ETV BHARAT)

नैनीताल: मां नैना देवी पर अभद्र टिप्पणी से नाराज हिंदूवादी संगठनों ने नैनीताल में कोतवाली का घेराव किया. इस दौरान हिंदू संगठनों ने कोतवाली के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने सड़क भी जाम की. प्रदर्शनकारियों ने मां नैना देवी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक की गिरफ्तारी की मांग की.

नंदा देवी महोत्सव के कदली वृक्ष कार्यक्रम के वीडियो पर अभद्र टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने चक्का जाम कर दिया. शहर के 100 से ज्यादा लोगों ने कोतवाली के आगे बीच सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. साथ ही पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जिसके चलते शहर में लम्बा जाम लग गया. लोग परेशान रहे. हिंदूवादी संगठन के लोगों ने इससे पहले पंतपार्क में धरना दिया, धरने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर हिंदूवादी संगठन व अन्य लोगों ने पंतपार्क से कोतवाली तक जुलूस निकालकर विरोध दर्ज करवाया.

नैनीताल में मां नैना देवी की पोस्ट पर अभद्र टिप्पणी (ETV BHARAT)

पुलिस की कार्रवाई से नाख़ुश होकर शुक्रवार को शहर के लोगों ने कोतवाली के आगे बीच सड़क बैठकर चक्का जाम किया. इस दौरान पुलिस की खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लगभग दो घंटे तक सड़क में यातायात ठप रहा. जिसके चलते स्थानीय लोग व पर्यटक परेशान रहे. जिसके बाद पुलिस को यातायात डायवर्ट करना पड़ा. एसपी व सीओ समेत पुलिस के कई अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत करने की कोशिश की, लेकिन लोग मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे. हिंदूवादी संगठनों के विरोध के बाद मौके पर पहुंचे एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बताया लोगों की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ 196 (1) ए और 196 (1) बी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

पढे़ं-थराली में हिंदू संगठनों ने निकाली महारैली, छावनी में तब्दील हुआ बाजार, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details