राजस्थान

rajasthan

डिलीवरी वार्ड स्टाफ ने की पीएमओ से अभद्रता, चिकित्सकों और नर्सिंगकर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 13, 2024, 3:46 PM IST

Updated : Feb 13, 2024, 5:12 PM IST

धौलपुर के बाड़ी शहर के सामान्य अस्पताल में डिलीवरी वार्ड स्टाफ को अवैध वसूली की शिकायतों के चलते बदला गया. इससे नाराज स्टाफ ने पीएमओ से अभद्रता की. इसी को लेकर चिकित्सकों और नर्सिंगकर्मियों ने कार्य बहिष्कार किया है.

indecency with PMO in Dholpur
डिलीवरी वार्ड स्टाफ ने की पीएमओ से अभद्रता

चिकित्सकों और नर्सिंगकर्मियों ने कार्य बहिष्कार किया

धौलपुर.बाड़ी शहर के सामान्य अस्पताल में डिलीवरी वार्ड द्वारा पीएमओ से अभद्रता करने का मामला सामने आया है. चिकित्सा अधिकारी से अभद्रता किए जाने के बाद नर्सिंग अधिकारी एवं चिकित्सकों में आक्रोश भड़क गया. वे कार्य बहिष्कार कर डिलीवरी वार्ड के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. डिलीवरी वार्ड पर अवैध वसूली का आरोप लगा था. जब चिकित्सा अधिकारी ने कार्रवाई की, तो उनके साथ बदतमीजी की गई.

अवैध वसूली की शिकायत मिलने पर पीएमओ ने डिलीवरी वार्ड के स्टाफ को बदल दिया था. जिसके बाद नए स्टाफ ने जब ड्यूटी संभाली, तो उन्हें धमकी दी गई. जिसके बाद पीएमओ ने समझाइश का प्रयास किया, तो उनसे भी अभद्रता की गई. अस्पताल के पीएमओ डॉ हरिकिशन मंगल ने बताया कि डिलीवरी वार्ड के स्टाफ द्वारा डिलीवरी के दौरान प्रसूताओं के परिजनों से अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही थीं. ऐसे में उन्होंने तीन सदस्य जांच कमेटी का गठन किया था.

पढ़ें:सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे शिक्षकों से अभद्रता-मारपीट, गांधीनगर थाने में राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज

कमेटी की रिपोर्ट मिलने पर पूरे डिलीवरी वार्ड के स्टाफ को अस्पताल में दूसरी जगह ट्रांसफर कर दिया और वहां नए स्टाफ की नियुक्ति की. जिसके प्रभारी के रूप में नर्सिंग अधिकारी लाल सिंह मीणा को लगाया गया. जब लाल सिंह मीणा ड्यूटी ज्वाइन करने पहुंचे, तो उनसे पूर्व स्टाफ द्वारा अभद्रता की गई और धमकी दी कि वह डिलीवरी वार्ड का चार्ज नहीं लें. ऐसे में लाल सिंह मीणा ने पीएमओ को जानकारी दी. पीएमओ जब वार्ड में समझाइश करने पहुंचे, तो डिलीवरी वार्ड के स्टाफ ने उनसे भी अभद्रता की.

पढ़ें:मारपीट का मामला दर्ज करवाने थाने गई महिला से अभद्रता का आरोप, एसआई व अन्य पर मुकदमा

नर्सिंग संघ के जिला अध्यक्ष उदय सिंह मीणा ने बताया कि इस प्रकार की अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. ऐसी घटना आज पीएमओ के साथ हुई है, कल किसी और स्टाफ के साथ होगी. ऐसे में वे सभी पीएमओ डॉ हरकिशन मंगल के साथ हैं और पूरे मामले में जांच के साथ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं चिकित्सकों में भी रोष देखा जा रहा है. नर्सिंग अधिकारी लाल सिंह मीणा ने भी पूरे मामले में रोष व्यक्त किया है.

Last Updated : Feb 13, 2024, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details