दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: इस वजह से खाने में पेशाब मिलाती थी नौकरानी, पुलिस के सामने कबूला जुर्म

नौकरानी के खाने में पेशाब मिलाने का वीडियो देख कारोबारी के होश उड़ गए. पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ के दौरान उसने गलती कबूल की.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद की क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी में एक रियल एस्टेट कारोबारी के घर पर कार्यरत एक नौकरानी ने खाने में यूरिन (पेशाब) मिलाने का घिनौना काम किया. यह मामला तब सामने आया जब परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा. जब परिवार ने देखा कि कुछ ठीक नहीं है, तो उन्होंने किचन में छिपा मोबाइल कैमरा लगाकर इस अजीबोगरीब हरकत का पर्दाफाश किया. कैमरे में कैद हुआ वीडियो इस संदिग्ध प्रकरण का अहम सबूत बना.

असामान्य हरकत की वजह, एक गहरी कथा:हालांकि, यह मामला केवल एक संवेदनहीनता की कहानी नहीं है, बल्कि इसके पीछे छिपे कारणों का पता लगाना भी आवश्यक है. नौकरानी रीना ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसके मालिक छोटी-छोटी बातों पर अक्सर डांटते थे. इसके परिणामस्वरूप, उसने इस तरीके से अपने अपमान का बदला लेने का निश्चय किया था. रीना का कहना था कि जब परिवार के लोग उसकी बनाई रोटियों का सेवन करते थे, तो उसे ऐसा लगता था जैसे वह अपने अपमान का बदला ले रही है.

इस पूरे मामले ने विभिन्न प्रश्न उठाए हैं. क्या रीना मानसिक दबाव में थी? क्या वह किसी प्रकार के डिप्रेशन से जूझ रही थी? या फिर शायद वह किसी तंत्र-मंत्र क्रिया के लिए यह सब कर रही थी? इन सवालों का उत्तर केवल रीना ही दे सकती है, लेकिन यह अपने आप में एक गहन मनोवैज्ञानिक अध्ययन का विषय है.

पुलिस की कार्रवाई:इस मामले का खुलासा करने के बाद रियल एस्टेट कारोबारी ने क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने में रीना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. जैसे ही रीना को वीडियो फुटेज दिखाया गया, उसने अपने किए पर चुप्पी साध ली, लेकिन बाद में सख्ती से पूछताछ के दौरान उसने अपनी गलती कबूल कर ली.

यह भी पढ़ें-जूस में यूरिन मिलाकर बेचने के मामले को लेकर लोनी में महापंचायत, भारी पुलिस फोर्स तैनात

एसीपी वेव सिटी, लिपि नगायच ने बताया कि रीना ने बताया कि उसने रोटी बनाते समय पानी की जगह मूत्र का इस्तेमाल किया था, और उसे इस बात का पता नहीं था कि मालिक ने किचन में कैमरा लगवा रखा है.

स्वास्थ्य पर प्रभाव:यह मामला केवल एक व्यक्तिगत घटित प्रकरण नहीं है, बल्कि यह स्वस्थ जीवनशैली के लिए भी खतरा है. खाने में मूत्र मिलाना न केवल स्वास्थ्य के लिए घातक है, बल्कि यह हमारे समाज की उभरी हुई समस्याओं को भी दर्शाता है. विवाहिता कामकाजी महिलाओं की मानसिक स्थिति, घरेलू हिंसा, और स्किल के अभाव जैसे मुद्दे एक संपूर्ण प्रणाली के अंदर समाहित हैं, जिनका समाधान आवश्यक है.

गाजियाबाद की इस घटना ने समाज में कई सवालों को जन्म दिया है. यह मामला हमें यह सोचने पर मजबूर करता है कि हम अपने कर्मचारियों के प्रति कितने संवेदनशील हैं और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे कितने महत्वपूर्ण हैं. इस घटना को लेकर अब पुलिस से लेकर समाज के हर वर्ग तक चर्चा होनी चाहिए, ताकि ऐसी घिनौनी हरकतें कभी दोबारा न हों.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद में फ्रूट जूस की 48 दुकानों पर छापेमारी, बिना लाइसेंस के चल रही 4 दुकानों पर FIR

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details