राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट में होगा बड़ा निवेश, 10 लाख को मिलेगा रोजगार: प्रभारी मंत्री गौतम कुमार दक

सवाई माधोपुर प्रभारी मंत्री गौतम कुमार दक का कहना है कि राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट के तहत प्रदेश के 10 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Rising Rajasthan Summit
राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट (ETV Bharat Sawai Madhopur)

सवाई माधोपुर: राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट-2024 के तहत आज सवाई माधोपुर में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिला प्रशासन, जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र तथा रीको के संयुक्त तत्वावधान में रामसिंहपुरा स्थित राजीव गांधी क्षेत्रीय प्राकृतिक विज्ञान संग्रहालय के ओडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में सहकारिता एवं नागरिक उड्डयन विभाग तथा जिला प्रभारी मंत्री गौतम कुमार दक ने शिरकत की. राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट के तहत आयोजित कार्यक्रम में सवाई माधोपुर जिले में भी 34 निवेशकों द्वारा 1119.17 करोड़ का निवेश करने के एमओयू किए गए. जिससे जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य, खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन, इन्फ्रा क्षेत्र में विकास होगा.

राज्य सरकार की एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत जिले में एसएन इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कुस्तला में अमरूदों की प्रोसेसिंग यूनिट, जयपुर टैक्नो एन्टरटेनमेंट एण्ड म्यूजियम प्राइवेट लिमिटेड, जालान हॉस्पिटालिटी एलएलपी, विपिक हॉस्पिटालिटी प्राइवेट लिमिटेड, रीटी एस्टाटेस एलएलपी, जेकेजे रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड सहित अन्य निवेशकों के माध्यम से 1119.17 करोड़ रुपए के एमओयू किए गए. इससे जिले के 5394 युवाओं को रोजगार मिलेगा.

पढ़ें:राजस्थान में होंगे 45 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश MOU, बदलेगी विकास की तस्वीर एवं तकदीर

कार्यक्रम के दौरान जिला प्रभारी मंत्री गौतम कुमार दक ने कहा कि राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट के माध्यम से राज्य सरकार प्रदेश में निवेश के नये अवसरों को सृजित करने और राज्य को आर्थिक समृद्धि की दिशा में आगे बढ़ाने के प्रयास कर रही है. जिससे निवेशकों के लिए स्थापित उद्योगों के विस्तार तथा विनिर्माण, सेवा क्षेत्र, होटल, रिसॉर्ट, स्वास्थ्य, शिक्षा, ऊर्जा, कृषि, पर्यटन, बागवानी सहित अन्य क्षेत्रों में निवेश करने का सुनहरा अवसर मिलेगा. इससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे.

पढ़ें:राइजिंग राजस्थान: सीएम भजन लाल बोले, पिछली सरकार के एमओयू धरातल पर नहीं उतरे

प्रभारी मंत्री ने कहा कि राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बेहद गंभीर हैं. इसके तहत प्रदेश में करीब 10 लाख युवाओं को रोजगार मिल पाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार 4 लाख युवाओं को सरकारी एवं 10 लाख युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है. मुख्यमंत्री लगातार इसके लिए प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री ने प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर कहा कि जिस तरह मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृव में विगत 9 माह में राज्य सरकार ने जनकल्याण के काम किए हैं. उसके हिसाब से उपचुनावों में भाजपा की जीत पक्की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details