उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधायक योगेश वर्मा की पिटाई के मामले में एक्शन में BJP, अपने नेताओं को नोटिस भेज पूछा- कारण बताओ

अर्बन कोऑपरेटिव बैंक चुनाव के मद्देनजर भाजपा के दो गुटों में तनातनी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

लखीमपुर में भाजपा विधायक योगेश वर्मा की पिटाई को भाजपा ने गंभीरता से लिया है.
लखीमपुर में भाजपा विधायक योगेश वर्मा की पिटाई को भाजपा ने गंभीरता से लिया है. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ :लखीमपुर खीरी में सहकारी बैंक के चुनाव के दौरान विधायक योगेश वर्मा की पिटाई के मामले में यूपी भारतीय जनता पार्टी कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. इस संबंध में आरोपी भाजपा नेताओं के खिलाफ बीजेपी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री और विधान परिषद सदस्य गोविंद नारायण शुक्ला की ओर से यह नोटिस गुरुवार को जारी किया गया है. माना जा रहा है कि शीर्ष नेतृत्व ने इस पूरे प्रकरण को बहुत गंभीरता से लिया है. जिसमें अब बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इन पर है आरोप:पुष्पा सिंह, अवधेश सिंह, अनिल यादव, ज्योति शुक्ला आदि भारतीय जनता पार्टी, लखीमपुर-खीरी के सदस्य हैं. जिनके खिलाफ विधायक की मारपीट में शामिल होने का आरोप है. जिला अर्बन को-आपरेटिव बैंक के चुनाव नामांकन प्रक्रिया बुधवार को चल रही थी, जिसमें पार्टी के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे. गोविंद नारायण शुक्ला की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि सोशल मीडिया/मीडिया आदि के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई है कि पुष्पा सिंह, अवधेश सिंह सक्रिय सदस्य भाजपा, अनिल यादव जिला उपाध्यक्ष भाजपा व ज्योति शुक्ला पूर्व सहसंयोजक बेटी-बचाओ बेटी पढ़ाओ द्वारा पार्टी के सदर विधायक योगेश वर्मा, राजू अग्रवाल, संयोजक व्यापार प्रकोष्ठ, रामकृष्ण पुरी गांधी, शक्ति केन्द्र संयोजक के साथ अभद्रता किए जाने की जानकारी मिली है. पत्र में कहा गया है कि आप सभी द्वारा किया गया कृत्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. इस घटना के संबन्ध में जिलाध्यक्ष भाजपा, लखीमपुर-खीरी द्वारा प्रेषित पत्र का संज्ञान लेते हुए आपको कारण बताओ नोटिस जारी किया जाता है. आप अपना स्पष्टीकरण दो दिन के अन्दर भाजपा प्रदेश कार्यालय को उपलब्ध करा दें.समय से स्पष्टीकरण एवं संतोषजनक उत्तर प्राप्त न होने पर आप सभी पर पार्टी द्वारा कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

क्या है मामला :बता दें कि लखीमपुर खीरी अर्बन कोऑपरेटिव बैंक चुनाव के लिए पर्चे भरने के दौरान 09 अक्टूबर बुधवार को हंगामा हो गया था. फिलहाल अध्यक्ष पुष्पा सिंह हैं. भाजपा विधायक योगेश वर्मा को भाजपा के ही दूसरे गुट ने पीट दिया. इसका वीडियो भी वायरल हुआ. बुधवार को डेलीगेट के लिए पर्चे लिए जाने का दिन था. विधायक योगेश वर्मा भी पहुंचे थे. आरोप है कि पुष्पा सिंह के पति अवधेश सिंह ने विधायक को पीट दिया. इसके बाद हंगामा हो गया. वायरल वीडियो में दिखता है कि विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ लगने के बाद दोनों गुटों के बीच पुलिस ने बीचबचाव किया. इसी दौरान दूसरे गुट से कुछ लोगों ने विधायक को फिर से पीट दिया. विधायक को पुलिस किसी तरह उनसे बचाकर अलग ले गई.

निर्वाचन प्रक्रिया स्थगित:बता दें कि पुष्पा सिंह ने नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ा था. भाजपा ने उन्हें अधिकृत प्रत्याशी बनाया था. इस चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी इरा श्रीवास्तव ने उन्हें हरा दिया था. बताते हैं कि विधायक पुष्पा के समर्थन में नहीं थे. तभी से दोनों के बीच तनातनी बनी हुई थी. इस बारे में एडीशनल एसपी पूर्वी पवन गौतम का कहना है कि दोनों गुटों में तनातनी हो गई थी. दोनों को समझाबुझाकर शांत करा दिया गया है. वहीं निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव प्रक्रिया फिलहाल स्थगित कर दी है.

यह भी पढ़ें : VIDEO; लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक योगेश वर्मा को जमकर पीटा, थप्पड़ मारा, गिराया

ABOUT THE AUTHOR

...view details