राजस्थान

rajasthan

एसीबी ने हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा. समझौता कराने की एवज में मागे थे 10 हजार रुपए - ACB Action in AJmer

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 2, 2024, 4:02 PM IST

अजमेर में एसीबी ने हेड कांस्टेबल को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. हेड कांस्टेबल ने यह रिश्वत की राशि परिवादी के खिलाफ एक मामले में समझौता कराने की एवज में ली थी.

एसीबी ने हेड कांस्टेबल को पकड़ा
एसीबी ने हेड कांस्टेबल को पकड़ा (ETV Bharat Ajmer)

एसीबी ने हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते पकड़ा (ETV Bharat Ajmer)

अजमेर : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की अजमेर यूनिट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आदर्श नगर थाने के एक हेड कांस्टेबल को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी हेड कांस्टेबल ने यह रिश्वत की राशि परिवादी के खिलाफ एक मामले में समझौता कराने की एवज में ली थी. एसीबी आदर्शनगर थाने में आरोपी हेड कांस्टेबल से पूछताछ कर रही है.

एसीबी के एडिशनल एसपी भागचंद ने बताया कि परिवादी के खिलाफ थाने में पेश हुए परिवाद में कार्रवाई नहीं करने और राजीनामा करवाने की एवज में आदर्श नगर थाने के हेड कांस्टेबल सुरेश चंद के 10 हजार रुपए की रिश्वत की ब्यूरो को शिकायत मिली थी. परिवादी की शिकायत पर सत्यापन करवाया गया, जिसमें आरोपों की पुष्टि हुई. हेड कांस्टेबल सुरेश चंद ने परिवादी से 10 हजार रुपए की डिमांड की और सोमवार को रकम देने के लिए कहा था. परिवादी आरोपी ने हेड कांस्टेबल सुरेश चंद को रिश्वत की रकम दी. इस दौरान एसीबी ने हेड कांस्टेबल को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें-भीलवाड़ा में एसीबी का बड़ा एक्शन, घूसखोर ASI को 1 लाख की रिश्वत की राशि लौटाते पकड़ा, यहां जानिए पूरा मामला - ACB Action in Bhilwara

राजीनामा करवाने की एवज में मांगी थी रिश्वत :भागचंद ने बताया कि परिवादी का सीमेंट का गोदाम है. गोदाम पर काम करने वाले एक कार्मिक से परिवादी का पैसे के लेनदेन का विवाद था, जिसको लेकर कार्मिक ने गोदाम मालिक के खिलाफ आदर्श नगर थाने में परिवाद दिया था. हेड कांस्टेबल सुरेश चंद ने दोनों पक्षों के बीच राजीनामा करवाने की एवज में पैसे की डिमांड की थी. आरोपी के घर की तलाशी ली जा रही है. वहीं, परिवाद संबंधी कागजों को भी एसीबी ने जब्त किया है. आरोपी हेड कांस्टेबल के बैंक अकाउंट को भी खंगाले जाएंगे. उन्होंने बताया कि आरोपी हेड कांस्टेबल सुरेश चंद को एसीबी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details