छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महतारी वंदन योजना की राशि को लेकर झगड़ा, पति ने ली पत्नी की जान

वनांचल क्षेत्र पसान थाना में महतारी वंदन योजना की राशि को लेकर पति ने पत्नी की हत्या कर दी है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 7 hours ago

Updated : 6 hours ago

Husband kills wife
महतारी वंदन योजना की राशि बनीं काल (ETV Bharat Chhattisgarh)

कोरबा :छत्तीसगढ़ में सरकार की महत्वाकांक्षी महतारी वंदन योजना को लेकर एक दुखद खबर सामने आई है. इस योजना के कारण महिला को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.क्योंकि महतारी वंदन योजना की राशि के लिए उसके पति ने उसकी हत्या कर दी. ये पूरा मामला जिला मुख्यालय से 100 किलोमीटर दूर पसान थाना क्षेत्र का है.

मुक्का मारकर की हत्या :ग्राम सैला निवासी महिला सुन्नी बाई ने महतारी वंदन योजना के तहत मिले पैसों की मांग अपने पति से की. पति ने कहा कि पैसे बचे नहीं है, सब खत्म हो गए. इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ.इसके बाद पति ने सुन्नी बाई की बेरहमी से मुक्का मारकर हत्या कर दी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेजा है.

शराब बनी हत्या का कारण : पुलिस के मुताबिकपूरा मामला जिले के वनांचल क्षेत्र पसान थाना का है. सैला निवासी सुन्नी बाई को महतारी वंदन योजना के तहत 1000 रुपए मिलते थे. 5 अक्टूबर को महतारी वंदन योजना की राशि सुन्नी बाई और उसके पति महिपाल धुनुहार उर्फ महिलाल ने बैंक से निकाला. इसके बाद दोनों ने इसमें से 200 रुपए खर्च करके शराब खरीदा और एक साथ पी.इसके बाद सुन्नी बाई ने पति से बचे हुए 800 रुपए मांगे. पति ने कहा कि पैसे मेरे पास नहीं है, सब खर्च हो गए. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद बढ़ गया. आक्रोशित पति ने मुक्के से पत्नी के सिर और चेहरे पर गंभीर चोट पहुंचाई. जिससे उसकी मौत हो गई.

सुन्नी बाई और उसका पति महिपाल दोनों ही महतारी वंदन की राशि निकाले और 1000 में से 200 का शराब पीया. बचे हुए 800 रुपए की मांग करने पर पति ने इसे देने से इनकार कर दिया. इसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ, पति ने हाथ मुक्का से मारकर पत्नी की हत्या कर दी है. शॉर्ट पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है- श्रवण विश्वकर्मा, थाना प्रभारी पसान


अस्पताल में हुई सुन्नी बाई की मौत : मारपीट के बाद सुन्नी बाई अचेत अवस्था में पड़ी हुई थी. स्थानीय लोगों ने डायल 112 को सूचना दी. डायल 112 के जरिए ही सुन्नी बाई को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 6 अक्टूबर की शाम को पुलिस को शॉर्ट पीएम रिपोर्ट मिली. जिसमें हत्या की बात का जिक्र था. इसके आधार पर ही अगले दिन पुलिस ने 7 अक्टूबर को पत्नी के हत्या के आरोप में महिपाल धनुहार उर्फ महिलाल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार महिपाल ने हत्या करना स्वीकार किया है.

दुर्ग में शराबी पति ने मामूली विवाद में की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

पंडरिया में जादू टोना के शक में मां बाप ने की बेटा बहू की पिटाई, अस्पताल में भर्ती, एसपी ऑफिस का घेराव - Pandaria Witchcraft Case
जांजगीर में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, दो आरोपी गिरफ्तार - Janjgir Murder Case
Last Updated : 6 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details