उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पत्नी को विदा कराने पहुंचा पति; जाने से इनकार करने पर झोंका फायर, जानें फिर क्या हुआ - Husband commits suicide

यूपी के औरैया जिले में सोमवार को पत्नी को लेने ससुराल (Husband commits suicide in Auraiya) पहुंचे पति ने पहले पत्नी को गोली मारी. जब पत्नी बच गई, तो आत्महत्या कर ली.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 28, 2024, 2:54 PM IST

दामाद ने की आत्महत्या
दामाद ने की आत्महत्या (फोटो क्रेडिट : Etv Bharat)

औरैया: जनपद के बिधूना कोतवाली क्षेत्र के गांव रतनपुर में बाइक से पत्नी को लेने पहुंचे दामाद ने तमंचे से पहले अपनी पत्नी पर फायर कर दिया. फायर मिस होते ही युवक ने आत्महत्या कर ली. मौके पर जब तक पुलिस पहुंची, तब तक युवक की मौत हो चुकी थी.

पुलिस के मुताबिक, सोमवार की शाम को एटा का रहने वाला विक्रम सिंह अपनी पत्नी पूजा को विदा कराने के लिए बिधूना के रतनीपुर गांव पहुंचा था. इस दौरान उसकी पत्नी पूजा ने ससुराल जाने से इनकार कर दिया. इसके बाद विक्रम को सनक सवार हो गई. विक्रम ने अपनी बाइक की डिग्गी से तमंचा निकाल कर अपनी पत्नी के ऊपर फायर कर दिया. फायर मिस हो गया. िसके बाद गुस्साए विक्रम ने आत्महत्या कर ली.

पूजा ने बताया कि पति विक्रम सिंह को शराब की लत थी. शराब के नशे में आए दिन वह उसके साथ मारपीट करता था. उत्पीड़न से परेशान होकर वह 1 मई को अपने दोनों बच्चों को लेकर मायके चली आई थी. विक्रम लगातार उसे वापस ससुराल ले जाने के लिए कह रहा था. सोमवार को भी इसीलिए आया था. घर पर मां और भाई के न होने पर उसने ससुराल जाने से इंकार कर दिया. इसके बाद विक्रम ने उस पर तमंचे से फायर कर दिया. बचने के लिए वह पड़ोसी के घर के अंदर भागी और दरवाजा बंद कर लिया. इसी बीच विक्रम ने आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस और फारेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए. वहीं, पुलिस को विक्रम की जेब से चार जिंदा कारतूस और दो खोखे मिले थे.

बाइक के टूल किट में तमंचा लेकर ससुराल पहुंचा था विक्रम:विक्रम की मौत के बाद पत्नी पूजा ने पुलिस को तहरीर दी. इसमें बताया कि उसका पति बाइक की टूल किट में तमंचा लेकर आया था. वहां उसने अपने साथ चलने को कहा. इस पर उसने घरवालाें के आ जाने पर साथ जाने की बात कही थी. इसी बात से गुस्सा होकर उसके पति ने आत्महत्या कर ली.

बिधूना सीओ अशोक कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी विक्रम सिंह के परिजनों को दे दी गई है. महिला से की गई पूछताछ में पता चला कि पहले युवक ने उसके ऊपर फायर किया, लेकिन वह बच गई. इसके बाद युवक ने आत्महत्या कर ली. मामले की जांच की जा रही है. जांच पूरी होने पर ही मामला स्पष्ट हो सकेगा. मौके पर पहुंची फाेरेंसिक टीम ने सैंपल जुटाए. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

ETV Bharat की पहल: सुसाइड किसी भी समस्या का हल नहीं, जीतता वही है जो आखिरी तक लड़ता रहता है. अगर आपको भी आत्महत्या जैसा बुरा ख्याल आता है या डिप्रेशन फील करते हैं तो इस हेल्पलाइन नंबर 044-24640050 पर कॉल करके सलाह ले सकते हैं. आप इस पर 24 घंटे में कभी भी फोन लगा सकते हैं, एक्सपर्ट्स आपकी पूरी मदद करेंगे.

यह भी पढ़ें : ससुराल आए दामाद को चढ़ी ऐसी सनक कि चढ़ गया बिजली के खंभे पर, पत्नी और ससुराल से खफा होकर खूब किया तमाशा - Angry Man Climbs On Electric Pole

यह भी पढ़ें : दामाद को जिंदा जलाया: ससुर और दो सालों को उम्रकैद की सजा, 2020 में हुआ था मर्डर - Life Imprisonment In Farrukhabad

ABOUT THE AUTHOR

...view details