झारखंड

jharkhand

जमीन विवाद को लेकर आपस में भिड़े पति-पत्नी, जमकर हुई मारपीट, मामला पहुंचा थाने - Husband and wife fight

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 15, 2024, 10:24 AM IST

Fight over land dispute in Ranchi. राजधानी रांची में अक्सर जमीन विवाद को लेकर मारपीट और हत्या तक की खबरें आती रहती हैं, लेकिन इस बार पति-पत्नी के बीच जमीन को लेकर ऐसा विवाद हुआ कि मामला मारपीट और फिर थाने तक पहुंच गया. पूरा मामला रांची के सदर थाना क्षेत्र का है.

Fight over land dispute in Ranchi
सदर थाना (ईटीवी भारत)

रांची:राजधानी के सदर थाना क्षेत्र के बड़गाईं राम नगर स्थित एक जमीन पर कब्जे को लेकर पति-पत्नी आपस में भिड़ गए. मामला इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच जमकर मारपीट हो गई. भारतीय वायुसेना में कार्यरत संदीप कुमार का अपनी ही पत्नी निक्की कुमारी से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, मंगलवार को दोनों के बीच जमीन विवाद को लेकर मारपीट हो गई, जिसके बाद अब मामला थाने तक पहुंच गया है. वायुसेना में कार्यरत संदीप कुमार और उनकी पत्नी निक्की कुमारी ने सदर थाने में एक दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

क्या है आवेदन में

संदीप कुमार द्वारा थाने में दिए गए आवेदन में उनकी पत्नी निक्की कुमारी, उनकी मां प्रभावती देवी और मामा प्रकाश साहू को आरोपी बनाया गया है. संदीप कुमार ने आवेदन में आरोप लगाया है कि वह जमीन पर बाउंड्री बनवा रहे हैं, लगातार काम चल रहा है. लेकिन सोमवार को अचानक उनकी पत्नी मौके पर पहुंची और मजदूरों को मारपीट कर भगा दिया. दूसरे दिन भी काम बंद रहा. इसका विरोध करने पर उनकी पत्नी ने अपने परिजनों के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट की. संदीप ने यह भी आरोप लगाया कि उनकी पत्नी और उसके परिजन उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं.

वहीं संदीप की पत्नी निक्की कुमार द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि उनका पति लगातार दहेज के रूप में उनसे पांच लाख रुपये की मांग कर रहा है. वह उनके हिस्से की जमीन पर भी कब्जा करना चाहता है. विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की.

जांच के बाद कार्रवाई

उधर, सदर थाना की टीम दोनों पक्षों द्वारा दिए गए लिखित आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई कर रही है. मामले में अन्य लोगों का बयान भी दर्ज किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

पति-पत्नी और परेशानी के बीच में पिस गया बच्चा! जानें, क्या है पूरा माजरा - School student kidnapped

शादी के कुछ घंटे बाद ही रूठ गई बीवी, गुस्साए पति ने कर दी हत्या - Murder after marriage

शक, रंजिश और कत्ल! आखिर क्यों, पति ने ले ली युवक की जान - Youth Murder in Gumla

ABOUT THE AUTHOR

...view details