बिहार

bihar

नक्सलियों की थी बड़ी साजिश, गया में 320 डेटोनेटर बरामद - Detonators recovered in gaya

CRPF, गया और औरंगाबाद की पुलिस ने मिलकर नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया. भारी मात्रा में डेटोनेटर के साथ बंकर का पता चला.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

Detonators recovered in gaya
गया से मिला तबाही का सामान (ETV Bharat)

गया:बिहार के गया-औरंगाबादके सीमावर्ती इलाके से सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर डेटोनेटर कोटस तार और अन्य सामानों की बरामदगी की है. जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी, कि नक्सलियों के द्वारा विस्फोटक छुपाकर रखा गया है. इसके बाद सुरक्षा बलों ने गया -औरंगाबाद की सीमा पर लंगूराही और पचरुखिया के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया.

पचरुखिया के जंगल से भारी मात्रा में डेटोनेटर बरामद:सर्च ऑपरेशन में डुमरिया 159 बटालियन सीआरपीएफ और गया जिला पुलिस के अलावा औरंगाबाद के सुरक्षा बल शामिल थे. इस दौरान लंगूराही और पचरुखिया के जंगल से सुरक्षा बलों ने 320 डेटोनेटर और 220 कोटस तार के अलावा और अन्य सामानों की बारामदगी की है.

नक्सलियों के बंकर का भी खुलासा (ETV Bharat)

नक्सलियों के बंकर मिले : बताया जा रहा है, कि नक्सलियों के बंकर का भी खुलासा हुआ है. नक्सलियों ने इस बंकर में ही डेटोनेटर और कोटस तार को छुपा कर रखा गया था. आईईडी प्लांट करने के दौरान इसका उपयोग नक्सलियों के द्वारा किया जाता है. फिलहाल गया- औरंगाबाद के सीमा वाले इलाकों में लगातार सुरक्षा बलों को सफलता मिल रही है.

जमीन के अंदर छुपाया था तबाही का सामान (ETV Bharat)

सुरक्षा बलों को बनाया जाना था निशाना:बताया जाता है, कि सुरक्षा बलों की लगातार कार्रवाई से नक्सली बैकफुट पर आ गए हैं. उनकी गतिविधियां धीरे-धीरे बेहद कम हो चली है. ऐसे में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के द्वारा बड़ी साजिश लगातार रची जा रही है. नक्सलियों की मंशा सुरक्षा बलों को बड़ी क्षति पहुंचने की है.

निशाने पर थे सुरक्षा बल (ETV Bharat)

नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम: हालांकि, नक्सलियों की हर मंशा को सुरक्षा बलों के द्वारा विफल कर दिया जा रहा है. इस बार भी नक्सलियों की मंशा को विफल कर दिया गया. गौरतलब हो, कि विगत महीने ही गया-औरंगाबाद के जंगल वाले इलाके से काफी संख्या में आईईडी को सुरक्षा बलों द्वारा बरामद किया गया है. इस तरह सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन में लगातार नक्सलियों के खिलाफ सफलता मिल रही है.

"इस मामले में जानकारी हासिल की जा रही है. फिलहाल कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. हालांकि, सर्च ऑपरेशन नक्सलियों के खिलाफ चलाया जा रहा था."- अमित कुमार, एसडीपीओ, इमामगंज

ये भी पढ़ें

गया में TPC का पूर्व नक्सली कमांडर गिरफ्तार, राइफल-कट्टा और 28 कारतूस बरामद - Manoj Yadav Arrested In Gaya

औरंगाबाद में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, दो शक्तिशाली IED प्रेशर बम बरामद - NAXAL IN AURANGABAD

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details