हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर HRTC ड्राइवर को अधिकारियों के खिलाफ पोस्ट करना पड़ा भारी, निगम प्रबंधन ने किया बर्खास्त

एचआरटीसी प्रबंधन ने अपने एक ड्राइवर को टर्मिनेट किया है. इसको लेकर निगम प्रबंधन ने एक अधिसूचना जारी की है. डिटेल में पढ़ें खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 6 hours ago

HRTC ड्राइवर हुआ बर्खास्त
HRTC ड्राइवर हुआ बर्खास्त (कॉन्सेप्ट इमेज)

शिमला:एचआरटीसी के एक ड्राइवर को सोशल मीडिया पर अपने अधिकारियों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना महंगा पड़ा. हिमाचल पथ परिवहन निगम प्रबंधन ने ड्राइवर को टर्मिनेट कर दिया. ड्राइवर ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर एचआरटीसी के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए थे और उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसी वजह से निगम प्रबंधन ने ड्राइवर के खिलाफ यह कार्रवाई की.

एचआरटीसी प्रबंधन द्वारा बर्खास्त किये गए ड्राइवर का नाम रविंद्र सिंह है और वह एचआरटीसी के संसारपुर टैरेस यूनिट में तैनात था. रविंद्र सिंह के द्वारा फेसबुक अकाउंट से विभाग के अधिकारियों के खिलाफ टिप्पणी करने पर एचआरटीसी प्रबंधन की ओर से ड्राइवर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. इसके बाद ड्राइवर को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया था.

निगम प्रबंधन ने जारी की अधिसूचना (ETV Bharat)

ड्राइवर ने दी ये सफाई

बीते 30 सितंबर को ड्राइवर ने अपना जवाब दायर किया था. अपने जवाब में ड्राइवर ने कहा "मेरा फेसबुक अकाउंट हैक हो गया था"लेकिन वह ये साबित नहीं कर पाया. निगम प्रबंधन ड्राइवर के जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ और ड्राइवर ये साबित भी नहीं कर सका कि उसका फेसबुक अकाउंट सच में हैक हुआ था. इसके बाद ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे निगम प्रबंधन ने उसे टर्मिनेट कर दिया.

एचआरटीसी के उप मंडलीय प्रबंधक (देहरा व संसारपुर टैरेस) कुशल कुमार की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई. इसके मुताबिक रविंद्र सिंह को केवल निलंबन व बर्खास्तगी के बीच (11 जून से नौ जुलाई 2024) की अवधि के वित्तीय लाभ ही मिलेंगे. इसके अलावा वह किसी भी वित्तीय लाभ के लिए पात्र नहीं होगा.

ये भी पढ़ें:"बीते 40 सालों से लुट रही हिमाचल की संपदा, पावर प्रोजेक्ट लगाने वाली कंपनी को 3 लेवल पर देनी पड़ेगी रॉयल्टी"

ABOUT THE AUTHOR

...view details