उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में बन रहा है अत्याधुनिक सुविधाओं वाला स्पोर्ट्स विलेज, एचआरडीए वीसी ने किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 13, 2024, 1:45 PM IST

Updated : Mar 14, 2024, 2:10 PM IST

Construction of sports village in Haridwar हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण खेल और खिलाड़ियों के लिए मेगा प्लान बना रहा है. इसके तहत हरिद्वार में स्पोर्ट्स विलेज बनाया जा रहा है. एचआरडीए के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह का कहना है कि उनका लक्ष्य हरिद्वार के खिलाड़ियों को उनके ही शहर में अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराकर उनकी प्रतिभा को मंच प्रदान करना है. बुधवार को एचआरडीए उपाध्यक्ष स्पोर्ट्स विलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लेने पहुंचे थे.

sports village in Haridwar
हरिद्वार समाचार

निर्माणाधीन स्पोर्ट्स विलेज का निरीक्षण

हरिद्वार:एचआरडीए यानी हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण खेलों और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए कई प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है. भल्ला इंटर कॉलेज स्टेडियम के सामने बने सिटी स्पोर्ट्स सेंटर को स्पोर्ट्स विलेज के रूप में विकसित किया जा रहा है. यहां करीब 15 करोड़ की लागत से खिलाड़ियों के लिए कई नई सुविधाएं शुरू की जायेंगी. एचआरडीए के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन स्पोर्ट्स विलेज का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान अंशुल सिंह ने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

एचआरडीए के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने बताया कि इंडोर स्टेडियम का विस्तार करते हुए यहां जिम, योगा क्लासेस, लॉन टेनिस और कैफेटेरिया जैसी नई फैसिलिटीज शुरू की जायेंगी. बहुत जल्द खिलाड़ी और शहर के आम नागरिक इसका लाभ लेना शुरू करेंगे. उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास है कि हरिद्वार की प्रतिभाओं को और निखारा जा सके और उन्हें सुविधाएं मुहैया कराई जा सकें. हरिद्वार में अगर आपने देखा होगा तो एक अच्छा ग्राउंड तक बच्चों को खेलने के लिए नहीं प्राप्त हो पा रहा था. इसी के लिए इस स्पोर्ट्स विलेज को बनाने का एचआरडी का मन बना. जल्द ही इस कार्य को पूरा भी कर लिया जाएगा. इसमें जिम से लेकर योगा क्लास तैयार हो रही हैं. इसी के साथ सामने भल्ला कॉलेज स्टेडियम में क्रिकेट, फुटबॉल और टेनिस कोर्ट बन रहे हैं. स्पोर्ट्स विलेज के अंदर दो क्रिकेट पिच भी प्रैक्टिस के लिए बनाई जा रही हैं.

अंशुल सिंह ने बताया कि अब तक 15 करोड़ से अधिक का खर्च स्पोर्ट्स विलेज में आ चुका है. जब यह निर्माण पूरा बनकर तैयार होगा, तभी पूरे खर्च का आकलन लगाया जा सकेगा. इसी के साथ उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास है कि यहां पर सभी गेम्स के लिए कोच भी उपलब्ध हों, ताकि वो बच्चों को खेल के प्रति जानकारी प्रदान कर सकें. जिससे बच्चे और अच्छे से खेल में रुचि लें. इसके लिए अगर जरूरत पड़ी तो एचआरडीए टेंडर करके कोच भी इस स्पोर्ट्स विलेज में रखेगा.
ये भी पढ़ें: यहां फ्लाईओवर के नीचे बना स्पोर्ट्स जोन, इन योजनाओं से HRDA बदलने जा रहा है हरिद्वार की तस्वीर

Last Updated : Mar 14, 2024, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details