हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिजली बोर्ड कर्मचारियों के समर्थन में उतरा संयुक्त कर्मचारी महासंघ, सुक्खू सरकार को दी चेतावनी

संयुक्त कर्मचारी महासंघ ने सुक्खू सरकार द्वारा खाली पदों को समाप्त करने के फैसले पर जाहिर की हैरानी.

HP SANYUKT KARMCHARI MAHASANGH on HIMACHAL ELECTRICITY BOARD Employees
संयुक्त कर्मचारी महासंघ, हिमाचल प्रदेश (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

शिमला: हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. अब संयुक्त कर्मचारी महासंघ भी हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड कर्मचारियों के समर्थन में उतर गया है. संघ ने सुक्खू सरकार को चेताते हुए कहा है कि सरकार वार्तालाप करके बिजली बोर्ड में चल रहे गतिरोध को तोड़ें, वरना प्रदेश में हालात बिगड़ जाएंगे.

वीरेंद्र चौहान, अध्यक्ष, संयुक्त कर्मचारी महासंघ (ETV Bharat)

बिजली बोर्ड के समर्थन में उतरा महासंघ

संयुक्त कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने कहा कि सरकार ने बिजली बोर्ड में 51 पदों को समाप्त कर दिया, 81 ड्राइवरों को नौकरी से निकाल दिया है, ये फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड के कर्मचारियों ने सरकार को अपनी मांगों को लेकर मेमोरेंडम दिया है. सरकार वार्तालाप करके उनकी मांगों पर विचार करे और नौकरियों को बहाल करें. वीरेंद्र चौहान ने कहा कि कर्मचारियों ने 28 तारीख को सांकेतिक प्रदर्शन का आह्वान किया है. सरकार अगर उनकी मांगों को नहीं मानती है तो बिजली बोर्ड के कर्मचारियों के समर्थन में संयुक्त कर्मचारी महासंघ को भी मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा.

खाली पद समाप्त करने पर जताई हैरानी

वहीं, संयुक्त कर्मचारी महासंघ ने प्रदेश सरकार के दो साल या इससे अधिक समय से खाली चल रहे सभी पदों को समाप्त करने वाली नोटिफिकेशन पर हैरानी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि इस नोटिफिकेशन के बाद प्रदेश में खाली चल रहे हजारों पद समाप्त हो जाएंगे. वीरेंद्र चौहान ने कहा कि सीएम सूक्खु को अपने आस-पास अच्छे सलाहकारों की टीम रखनी चाहिए और कर्मचारी नेताओं से भी वार्तालाप करना चाहिए, ताकि इस तरह की अधिसूचना करने के बाद सीएम को स्वयं स्पष्टीकरण के लिए न आना पड़े.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details