हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

"हमने एक मांगी, जनता ने 4 सीटें झोली में डाल दी, भाजपा का सरकार बनाने का दावा हुआ फेल" - CM Sukhu On BJP

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 12, 2024, 2:53 PM IST

Updated : Jun 12, 2024, 3:21 PM IST

CM Sukhu Targets BJP: हिमाचल प्रदेश उपचुनाव में चुने गए नवनिर्वाचित विधायकों ने आज पद एवं गोपनीय की शपथ ली. इस मौके पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू भी मौजूद रहे. वहीं, इस दौरान सीएम सुक्खू ने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा जो लोग 4 जून को सरकार बनाने का दावा कर रहे थे, उनका दावा फेल हो गया. पढ़िए पूरी खबर...

CM Sukhu Targets BJP
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (ETV Bharat)

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (ETV Bharat)

शिमला:हिमाचल में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा उपचुनाव में जीते छह नवनिर्वाचित विधायकों ने आज शपथ ले ली है. विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विधानसभा के लाइब्रेरी हॉल में सभी छह नवनिर्वाचित सदस्यों राकेश कालिया, विवेक शर्मा, कैप्टन (सेवानिवृत्त) रंजीत राणा, अनुराधा राणा, सुधीर शर्मा और इंद्र दत्त लखनपाल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

शपथ लेते हुए 6 नवनिर्वाचित विधायक (ETV Bharat)

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी हिमाचल प्रदेश विधानसभा में छह नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया. उन्होंने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को बधाई व शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार, मंत्रिमंडल के सदस्य और अन्य विधायक भी इस अवसर पर उपस्थित रहे. शपथ ग्रहण के बाद अब सदन में कांग्रेस पार्टी के विधायकों की संख्या 34 से बढ़कर 38 हो गई है. वहीं, भाजपा विधायकों की संख्या भी अब 27 हो गई है. पहले भाजपा विधायकों की संख्या 25 थी.

भाजपा का सरकार बनाने का दावा विफल:सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत की. इस दौरान सीएम सुक्खू ने कहा कि भाजपा का प्रदेश में 4 जून को सरकार बनाने का दावा विफल हो गया है. हम बार बार कह रहे थे कि कांग्रेस को बहुमत के लिए एक सीट की जरूरत है. जनता ने 4 सीटें कांग्रेस की झोली में डाल दी हैं. अब सदन में कांग्रेस विधायकों की संख्या 38 हो गई है.

भाजपा को जनता ने बाहर का रास्ता दिखाया:उन्होंने कहा भाजपा ने बिके हुए प्रत्याशियों को टिकट दिया, जनता ने उन्हें हार का रास्ता दिखा दिया है. सुक्खू ने कहा कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. प्रदेश हित में सरकार के मंत्री रोजाना निर्णय ले रहे हैं. ताकि हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाया जा सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने जा रहे उपचुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसके लिए जल्द ही प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी.

नवनिर्वाचित विधायकों को मिलेगा पूरा सहयोग:विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने कहा कि आज विधानसभा के लाइब्रेरी हाल में छह नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई गई. जिसके लिए उन सभी नवनिर्वाचित विधायकों को मेरी तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं है. विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर मेरा सदन के संचालन में उनको पूरा सहयोग मिलेगा. मुझे उम्मीद है कि वे हिमाचल से जुड़े हितों को सदन में उठा कर जनकल्याण में अपना सहयोग देंगे.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू, नव निर्वाचित विधायक भी हुए शामिल

Last Updated : Jun 12, 2024, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details