राजस्थान

rajasthan

बूंदी में निकाला गया हैरिटेज कार शो, 1940 से वर्ष 1960 की कई विंटेज कार हुई शामिल

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 20, 2024, 8:50 PM IST

बूंदी में हैरिटेज कार शो का आयोजन किया गया. ये आयोजन बूंदी की ऐतिहासिक धरोहरों से लोगों को रूबरू करवाकर बूंदी के पर्यटन विकास को तेजी से बढ़ाने के लिए किया गया.

बूंदी में निकाला गया हैरिटेज कार शो
बूंदी में निकाला गया हैरिटेज कार शो

बूंदी. जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मंगलवार को हैरिटेज कार शो का आयोजन किया गया. शहर के हाड़ोती पैलेस की ओर से आयोजित कार शो में वर्ष 1940 से वर्ष 1960 के बीच देश में चलने वाली 20 विंटेज कारों को प्रदर्शित किया गया. बूंदी की सड़कों से गुजरी इन कारों को देखकर लोग रोमांचित हो उठे.

राजपुताना ऑटोमोटिव स्पोर्ट्स कार के सचिव अविजित सिंह ने बताया कि बूंदी की ऐतिहासिक धरोहरों से लोगों को रूबरू करवाकर बूंदी के पर्यटन विकास को तेजी से बढ़ाने के लिए हैरिटेज कार शो का आयोजन किया गया है. इसमें वर्ष 1940 से वर्ष 1960 के बीच देश में चलने वाली कारों को प्रदर्शित किया गया. कार शो में शामिल कारों का काफिला रानीजी बावड़ी, नवल सागर, गढ़ पैलेस, हिंडोली होते रणथंभोर के लिए रवाना हुई.

इसे भी पढ़ें-गुजरात: विटेंज कार रैली में नजर आईं शानदार क्लासिक कारें

यह विंटेज गाड़ियां रही शामिल :हैरिटेज कार शो में 1940 माॅडल की कैडीलेक, 1953 की पैकर्ड, 1964 की मर्सडीज, डेमलर, एम्पाला, बीटल, मोरिस जैसी हैरिटेज कार शामिल थी. बूंदी की सड़कों पर इन ऐतिहासिक विंटेज कारों को देखकर लोग रोमांचित हो गए. शहरवासी इन कारों को निहारते रहे और कारों के साथ सेल्फी लेते हुए दिखाई दिए. कार शो के अवसर पर अनिरूद्ध कासलीवाल, अनल तन्ना, दिनेशलाल, ओमल, सुलील शेट्टी, प्रकाश परिकर, केप्टन सचिन आदि लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details