झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

पतरातू में हाथियों के झुंड से दहशत में लोग, ग्रामीणों ने वन विभाग पर लगाया आरोप - Herd of elephants reached Patratu

Herd of elephants in Patratu. रामगढ़ के पतरातू इलाके में जंगली हाथियों का झुंड देखा गया, जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. पुलिस ने लोगों से हाथियों से दूर रहने की अपील की है. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना के बाद भी रेस्क्यू टीम नहीं पहुंची है.

herd-of-elephants-reached-patratu-of-ramgarh
हाथियों का झुंड (ETV BHARAT)

रामगढ़: जिले के पतरातू थाना क्षेत्र के (तालाटांड़) पलानी में 23 जंगली हाथियों का झुंड देखने को मिला है, जिसके बाद से क्षेत्र के लोगों में काफी दहशत बना हुआ है. वहीं, हाथी को देखने और उसके साथ सेल्फी लेने के लिए कुछ लोग हाथी के नजदीक जा रहे थे.

बताया जा रहा है कि हाथियों का झुंड रांची जिले के बुढ़मू में डेरा डाले हुए था, जो जंगल के रास्ते पलानी (तालाटांड़) में हाथियों का झुंड पहुंच गया. हाथियों के झुंड में 3 बच्चे के साथ 19 बड़े हाथी और हथिनी शामिल है. ग्रामीणों का कहना है कि हाथियों का झुंड जंगल के पास खेतों में घुसकर धान खा जा रहा है. साथ ही आसपास की फसलों को भी बर्बाद कर रहा है. हाथी ग्रामीण इलाके या शहर की ओर न आए, इसके लिए ग्रामीणों द्वारा खुद इंतजाम किया जा रहा है. हाथियों को सेफ रूट से उनके रास्ते में कोई रुकावट न आए, इसका भी प्रयास किया जा रहा है.

जंगल में घूमते हाथियों का झुंड (ETV BHARAT)

हाथियों का झुंड उरांव टोला और तिरिल बेड़ा पहाड़ी की ओर बढ़ रहा है, जिसकी सूचना वन विभाग की टीम को दे दी गई है लेकिन अभी तक रेस्क्यू टीम नहीं पहुंची है. हालांकि कुछ देर बाद पतरातू पुलिस गांव पहुंची और लोगों को हाथियों के नजदीक नहीं जाने का आग्रह किया. साथ ही हाथी शहर की ओर या किसी भी गांव की ओर न जाए, इसको लेकर इंतजाम किया जा रहा है.

जंगल में हाथियों का झुंड (ETV BHARAT)

ये भी पढ़ें:निडर हाथियों का लीडर मचा रहा उत्पात, दिन में भी उजाड़ रहा खेत-खलिहान!

ये भी पढ़ें:खूंटी में जंगली हाथी का आतंक, हमले में गयी बुजुर्ग की जान

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details