राजस्थान

rajasthan

सोम व जाखम नदी में पानी की आवक से बेणेश्वर धाम बना टापू, पुलों पर चल रही 3 से 5 फीट पानी की चादर - Beneshwar Dham Dungarpur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 26, 2024, 3:07 PM IST

Heavy Rain in Dungarpur, लगातार हो रही बारिश के कारण डूंगरपुर में बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं. सोम व जाखम नदी में पानी की आवक से बेणेश्वर धाम टापू बन गया है. वहीं, 3 पुलों पर 3 से 5 फीट पानी की चादर चल रही है.

Beneshwar Dham Dungarpur
सोम व जाखम नदी में पानी की आवक से बेणेश्वर धाम बना टापू (ETV Bharat Dungarpur)

चिमनलाल मीणा, एसडीएम, साबला (ETV Bharat Dungarpur)

डूंगरपुर: जिलेभर में पिछले 24 घंटों से रुक-रुक कर बारिश का दौर लगातार बना हुआ है. वहीं, पड़ोसी जिलों बांसवाड़ा व प्रतापगढ़ जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है. इधर लगातार बारिश से सोम व जाखम नदी में पानी की आवक जारी है, जिसके चलते डूंगरपुर जिले का बेणेश्वर धाम टापू में तब्दील हो गया है. धाम को जोड़ने वाले 3 पुलों पर पानी की चादर चल रही है.

डूंगरपुर सहित पड़ोसी बांसवाड़ा व प्रतापगढ जिले में हो रही बारिश से नदियों, तालाबो में पानी की आवक हो रही है. वहीं, नदियों में पानी की आवक बढ़ने से जिले का त्रिवेणी जल संगम बेणेश्वर धाम पुलों के डूब जाने से टापू में तब्दील हो गया है. सोमवार अल सुबह बेणेश्वर धाम से गुजरती सोम और जाखम नदी में पानी की आवक बढ़ने से धाम को जोड़ने वाले साबला, गनोड़ा व वलाई पुल पानी में डूब गए, जिसके चलते धाम पर जाने वाले मार्ग अवरुद्ध हो गए.

पढ़ें :पार्वती नदी के घाटों पर चादर, 40 गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कटा - Water overflow in parvati dholpur

बांध को जोड़ने वाले तीनों पुलों पर करीब 3 से 5 फिट पानी की चादर चल रही है. वहीं, टापू में मंदिर पुजारी, होटलकर्मी सहित करीब 20 लोग मौजूद हैं जो सुरक्षित हैं. इधर पुलिस व प्रशासन भी बारिश के चलते अलर्ट है. साबला एसडीएम चिमनलाल मीणा ने बताया कि पुलिस विभाग की ओर से तीनों पुलों से पहले पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, ताकि कोई भी व्यक्ति उन पुलों से गुजर नहीं सके. वहीं, प्रशासन ने लोगों से बहते हुए पानी में से वाहन व पैदल नहीं निकलने की अपील की है. उन्होंने बताया कि प्रशासन हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details