हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Haryana Live: मुख्यमंत्री नायब सिंह का पहला बड़ा फैसला, क्रोनिक किडनी रोगियों के लिए फ्री डायलिसिस सेवा, कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 2 minutes ago

Haryana Live Updates
Haryana Live Updates (Etv Bharat)

आज हरियाणा की कई बड़ी और अहम खबरें हैं, जिनको जानना आपके लिए जरूरी है. एक तरफ शपथ ग्रहण समारोह के बाद हरियाणा कैबिनेट की बैठक होगी. दूसरी तरफ आज कांग्रेस विधायक दल की भी बैठक होगी. हरियाणा की राजनीति से लेकर क्राइम तक की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए इस पेज को रिफ्रेश करें.

LIVE FEED

1:46 PM, 18 Oct 2024 (IST)

कैबिनेट की बैठक के बाद हरियाणा के सीएम ने कैबिनेट ब्रीफिंग की. उन्होंने कहा कि "हमने घोषणापत्र में वादा किया था कि हम किडनी के मरीजों को मुफ्त इलाज मुहैया कराएंगे. हमने उससे संबंधित फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. हरियाणा सरकार किडनी डायलिसिस का खर्च वहन करेगी. मैं हरियाणा की जनता को तीसरी बार भारी जनादेश देने और पीएम मोदी की नीतियों को मंजूरी देने के लिए धन्यवाद देता हूं. हरियाणा की जनता ने विपक्ष के नैरेटिव को ध्वस्त कर दिया. कांग्रेस ने किसानों को भड़काने की कोशिश की. उन्होंने युवाओं में संदेह पैदा किया. उन्होंने हरियाणा के एथलीटों का इस्तेमाल किया. एथलीट हमारे देश का गौरव हैं. पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में किसानों के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए हैं. हरियाणा की जनता ने पीएम मोदी की नीतियों को मंजूरी दी है और कांग्रेस के नैरेटिव को ध्वस्त कर दिया है."

1:36 PM, 18 Oct 2024 (IST)

सीएम ने मंत्रियों को अपने कमरे में बैठाया

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सिविल सचिवालय में अपने नए मंत्रिमंडल सहयोगियों से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी.

12:42 PM, 18 Oct 2024 (IST)

मुख्यमंत्री नायब सिंह का पहला बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कार्यभार संभालते ही पहला बड़ा फैसला लिया है. राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक किडनी रोगियों के लिए निःशुल्क डायलिसिस सेवा उपलब्ध रहेगी.भविष्य में सभी मेडिकल कॉलेज में भी निःशुल्क डायलिसिस सुविधा प्रदान की जाएगी.

12:13 PM, 18 Oct 2024 (IST)

हरियाणा के मंत्रियों को सचिवालय में कमरे अलॉट

हरियाणा के मंत्रियों को सचिवालय में कमरे अलॉट कर दिए गए हैं. कैबिनेट मंत्री आरती राव को कमरा नंबर 43सी मिला है. रणबीर गंगवा को कमरा नंबर 43ए मिला है. राव नरबीर को कमरा नंबर 39 मिला है. कृष्ण लाल पंवार को कमरा नंबर 34 मिला है. अनिल विज को कमरा नंबर 32 यानी पुराना कमरा ही मिला है. कृष्ण बेदी को कमरा नंबर 24 मिला है. श्रुति चौधरी को कमरा नंबर 31 मिला है. विपुल गोयल को कमरा नंबर 49 मिला है. श्याम सिंह राणा कमरा नंबर 47 मिला है.

हरियाणा के मंत्रियों को सचिवालय में कमरे अलॉट (ETV Bharat)

11:54 AM, 18 Oct 2024 (IST)

हरियाणा के सीएम नायब सैनी से संभाला कार्यभार

हरियाणा के सीएम नायब सैनी से कार्यभार संभाल लिया है. सीएम नायब सैनी ने ट्वीट कर लिखा "हरियाणा प्रदेश के अपने 2.80 करोड़ परिवारजनों की अनथक सेवा का व्रत लेकर प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है। मैं भावुक और नतमस्तक हूं। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का संकल्प सर्वोपरि है। हरियाणा प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ,समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमारी पूर्ण बहुमत की ये सरकार सेवा, सुशासन,समानता,समृद्धि और गरीब कल्याण के लिए समर्पित होगी।"

11:51 AM, 18 Oct 2024 (IST)

हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक शुरू

हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री नायब सैनी की अध्यक्षता में बैठक शुरू हुई है. हरियाणा सरकार के गठन के बाद अब सचिवालय में भी हलचल तेज हो गई है. एक तरफ कैबिनेट की पहली बैठक सीएम की अध्यक्षता में हो रही है. वहीं नए मंत्रियों को कमरे भी अलॉट हो गए हैं. ज्यादातर नौ मंत्रियों के कमरे आठवें फ्लोर पर हैं. एक मंत्री का नौवें फ्लोर पर है. बाकी दो मंत्रियों के पांचवें और छठे फ्लोर पर हैं.

10:37 AM, 18 Oct 2024 (IST)

सीएम नायब सैनी को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सचिवालय पहुंच चुके हैं. शपथ लेने के बाद आज पहली बार नायब सैनी सचिवालय पहुंचे. सचिवालय में उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

10:36 AM, 18 Oct 2024 (IST)

चंडीगढ़ दौरे पर आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

चंडीगढ़: आज भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ चंडीगढ़ एयरपोर्ट से होते हुए मोहाली पहुंचेंगे. उपराष्ट्रपति यहां इंडियन स्कूल बिजनेस नॉलेज सिटी सेक्टर 81 मोहाली में लीडरशिप समिट का उद्घाटन करेंगे. जानकारी के मुताबिक आईबीएस लीडरशिप समिट का एकदिवसीय आयोजन रखा जा रहा है. जिसको संबोधन करने के लिए भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंच रहे हैं.

10:33 AM, 18 Oct 2024 (IST)

सचिवालय पहुंचे नायब सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सचिवालय पहुंच गये हैं. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आज पहली बार नायब सैनी सचिवालय पहुंचे. सचिवालय में उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

8:22 AM, 18 Oct 2024 (IST)

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक

चंडीगढ़ में आज हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. बैठक में अशोक गहलोत, प्रताप सिंह बाजवा बतौर ऑब्जर्वर मौजूद रहेंगे. दोपहर 3 बजे कांग्रेस ऑफिस में ये बैठक होगी. बैठक में हरियाणा विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा.

8:22 AM, 18 Oct 2024 (IST)

हरियाणा कैबिनेट की बैठक आज

हरियाणा मंत्रिमंडल के गठन के बाद हरियाणा कैबिनेट की पहली कैबिनेट बैठक सचिवालय में आज होने जा रही है. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद हरियाणा कैबिनेट की ये पहली बैठक होगी. मुख्यमंत्री नायब सैनी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सभी 13 मंत्री शामिल होंगे.

8:21 AM, 18 Oct 2024 (IST)

प्रोटेम स्पीकर का होगा चुनाव

मंत्रिमंडल की पहली बैठक में विधानसभा के सत्र को लेकर फैसला हो सकता है. इस सत्र में विधानसभा के सभी नए सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी. हालांकि इससे पहले प्रोटेम स्पीकर का चयन होगा. जो सभी विधायकों को शपथ दिलाता है. वहीं विधानसभा के सबसे सीनियर नेता को प्रोटेम स्पीकर बनाया जाता है.

8:20 AM, 18 Oct 2024 (IST)

मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होगा

आज सभी नए मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो सकता है. जिसके बाद मंत्रियों को हरियाणा सचिवालय में कमरे अलॉट कर दिए जाएंगे. जिसके बाद वे सभी अपने विभागों का कार्यभार संभालने के साथ ही अपना कामकाज भी शुरू करेंगे.

Last Updated : 2 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details