हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा के 'चुनावी दंगल' में कांग्रेस नेताओं ने किया वोट, भूपेंद्र हुड्डा ने किया जीत का दावा, जनता से मतदान करने की भी अपील - Congress leaders voted

Haryana Congress Senior Leaders voted: हरियाणा में कांग्रेस नेताओं ने मतदान किया. जनता से भी ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

Haryana Assembly Election Updates
Haryana Assembly Election Updates (Etv Bharat)

Haryana Assembly Election Updates (Etv Bharat)

चंडीगढ़:हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर शनिवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है. शाम 6 बजे तक मतदान होगा. मतदान करने के लिए सुबह से ही पोलिंग बूथों पर वोटरों की लंबी कतारें देखने को मिल रही है. वहीं, सुबह से सियासी दलों के तमाम दिग्गज भी वोटिंग कर रहे हैं. हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, उनके बेटे और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने रोहतक के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

हुड्डा पिता-पुत्र ने किया मतदान: भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला-किलोई से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. इस दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस आ रही है और बीजेपी जा रही है.वहीं, कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, "हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि भिवानी के एसपी को हटाया जाए. कल से हमने देखा है कि वह भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में काम कर रहे हैं. इसलिए उन्हें हटाया जाना चाहिए."

कुमारी शैलजा ने किया मतदान: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने हरियाणा चुनाव के लिए हिसार के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. इस दौरान कुमारी शैलजा ने कहा "आखिरकार, हमारी पार्टी हाईकमान ही फैसले लेती है. आज की लड़ाई हरियाणा की किस्मत बदल देगी। हालांकि यह एकतरफा मुकाबला है. भाजपा मेरा स्वागत करने के लिए तैयार है, क्योंकि वे पहले से ही बहुत कमजोर हैं."

हॉट सीट तोशाम से अनिरुद्ध ने किया वोट: तोशाम विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अनिरुद्ध चौधरी ने वोट डाला. तोशाम विधानसभा सीट से भाजपा की तरफ से श्रुति चौधरी और आम आदमी पार्टी की तरफ से दलजीत सिंह चुनावी मैदान में हैं. वोट डालने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार अनिरुद्ध चौधरी ने कहा, "माहौल बहुत अच्छा है और लोगों ने कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाने का मन बना लिया है। तोशाम सीट पर भी कांग्रेस जीत रही है."

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने किया मतदान:कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मतदान के बाद कहा, "मैं हरियाणा के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें। यह वोट बदलाव के लिए है. लोग 10 साल के भ्रष्टाचार से थक चुके हैं".

गीता भुक्कल ने की वोटिंग:हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए झज्जर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी गीता भुक्कल ने अपने परिवार के साथ मतदान किया. झज्जर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी गीता भुक्कल ने मतदान के बाद कहा, "आज मैंने अपने परिवार के साथ हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया है. मेरा मानना ​​है कि यह लोकतंत्र का महापर्व है, जिसमें सभी को भाग लेना चाहिए."

कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव राव ने किया मतदान: रेवाड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार चिरंजीव राव ने अपनी पत्नी अनुष्का यादव और पिता व कांग्रेस नेता कैप्टन अजय सिंह यादव और उनके परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वोट डाला. इस दौरान कांग्रेस उम्मीदवार चिरंजीव राव ने कहा, "यह लोकतंत्र का उत्सव है और मुझे लगता है कि लोग खुश हैं कि वे 10 साल बाद भाजपा से मुक्त होने जा रहे हैं.

कांग्रेस उम्मीदवार ने किया वोट: कैथल विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने कैथल के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. कैथल सीट से भाजपा के लीला राम, आप के सतबीर सिंह गोयत और जेजेपी के संदीप गढ़ी चुनाव लड़ रहे हैं.

विनेश फोगाट ने किया मतदान: जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने चरखी दादरी में मतदान किया. उन्होंने कहा, "यह हरियाणा के लिए एक बहुत बड़ा त्यौहार है और राज्य के लोगों के लिए बहुत बड़ा दिन है। मैं राज्य के लोगों से अपील कर रही हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें."

पंचकूला से कांग्रेस प्रत्याशी ने किया वोट: पंचकूला विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र मोहन ने वोट डालने के बाद स्याही लगी उंगली दिखाई. इस दौरान उन्होंने हरियाणा के लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा "निश्चित रूप से हरियाणा में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आएगी.

किरण चौधरी का हुड्डा पर निशाना: वहीं, आपको ये भी बता दें कि हरियाणा की हॉट सीट तोशाम मानी जा रही है. जहां चौधरी परिवार के बीच कांटे की टक्कर है. यहां श्रुति चौधरी और अनिरुद्ध चौधरी के बीच महा मुकाबला देखने को मिल रहा है. रिश्ते में दोनों भाई-बहन हैं. जिसके चलते सियासी दंगल में जुबानी बाण परिवार में ही चलते रहते हैं. किरण चौधरी ने एक बार फिर भूपेंद्र हुड्डा को निशाने पर लिया है. साथ ही अशोक तंवर के बीजेपी छोड़ने पर चुटकी ली है. बता दें कि बीजेपी सांसद किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी अपने चाचा के बेटे अनिरुद्ध चौधरी के खिलाफ बीजेपी पार्टी से तोशाम के चुनावी रण में खड़ी हैं. ऐसे में मां-बेटी राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल में मतदान करने पहुंचीं.

अशोक तंवर पर किरण ने ली चुटकी: किरण चौधरी ने कहा कि लोगों को पता है कि ईमानदार और भ्रष्टाचारी कौन है. कौन क्षेत्रवाद करता था और कौन संघर्ष करके विकास करता है. किरण चौधरी ने कहा कि अब को कांग्रेस एक व्यक्ति विशेष की पार्टी बनकर रह गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के समय जमकर भ्रष्टाचार हुआ और किसानों को भूलना नहीं चाहिए कि उनकी जमीनें कैसे सस्ते में हड़प कर बिल्डरों की दी गई. वहीं, अशोक तंवर के भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने पर किरण ने चुटकी लेते हुए कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि तंवर एक जगह से दूसरी जगह पर फुदकते रहते हैं. पर दुर्भाग्य है कि वो वहीं गए हैं, जिन्होंने उनका सिर फोड़ा था.

ये भी पढ़ें:किसने कौन सी विधासनभा से किया मतदान, यहां जानें दिग्गजों की पूरी वोटिंग डिटेल - Haryana Assembly Election Updates

ये भी पढ़ें:हरियाणा में वोटिंग के बीच झड़प, पूर्व विधायक के फटे कपड़े, आनंद सिंह दांगी पर मारपीट का आरोप - Clash in Maham of Rohtak

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details