हरियाणा

haryana

HARYANA ELECTION UPDATE: हरियाणा में आप और कांग्रेस का गठबंधन अधर में, आप ने जारी किये बीस प्रत्याशियों के नाम, बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों की आज आ सकती है एक और लिस्ट - ELECTION BREAKING

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 9, 2024, 10:34 AM IST

Updated : Sep 9, 2024, 4:35 PM IST

HARYANA ELECTION LIVE UPDATE
HARYANA ELECTION LIVE UPDATEEtv Bharat (Etv Bharat)

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का दौर जारी है. वहीं चुनाव प्रचार भी धीरे- धीरे जोर पकड़ रहा है. प्रधानमंत्री 14 सितंबर को कुरुक्षेत्र आ रहे हैं. कांग्रेस के भी राष्ट्रीय नेताओं के दौरे तय किये जा रहे हैं.

LIVE FEED

4:30 PM, 9 Sep 2024 (IST)

पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल ने रतिया सीट से भरा पर्चा

रतिया से बीजेपी उम्मीदवार सुनीता दुग्गल ने नामांकन किया. नॉमिनेशन दाखिल करवाने के लिए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की लिस्ट पर भी निशाना साधा. नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने पुराने चेहरों पर दांव लगाया है, लेकिन लोग भली-भांति जानते हैं कि यह वही चेहरे हैं जिनके राज में लोगों को गैस सिलेंडर के लिए लाइनों मे लगना पड़ता था, जिन चेहरों के राज में लोगों को पर्ची और खर्ची से नौकरी मिलती थी और बिजली की सप्लाई तक नहीं मिलती थी.

4:18 PM, 9 Sep 2024 (IST)

आप की पहली लिस्ट जारी

आप ने बीस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इससे आप और कांग्रेस में हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर होने वाले गठबंधन पर प्रश्न चिह्र लग गया है. इस बारे में आप के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि "हमने अपना धैर्य दिखाया है और उसके बाद हमने अपनी सूची जारी की है. मुझे लगता है कि हरियाणा के लिए नतीजे सकारात्मक होंगे और हरियाणा से भाजपा का सफाया हो जाएगा."

2:08 PM, 9 Sep 2024 (IST)

आप नेता बीजेपी में शामिल

पंचकूला में आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष और प्रदेश कार्यालय प्रभारी रंजीत उप्पल ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के चंडीगढ़ स्थित आवास पर वे बीजेपी में शामिल हुए. इस मौके पर राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा भी मौजूद थे.

12:56 PM, 9 Sep 2024 (IST)

चुनाव के लिए हम तैयार हैं- संजय सिंह

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर स्थिति अब तक स्पष्ट नहीं हो पायी है. गठबंधन को लेकर आप सांसद संजय सिंह ने कहा, "संदीप पाठक और सुशील गुप्ता ने साफ कर दिया है कि चुनाव लड़ने को लेकर हम पूरी तरह से तैयार हैं. जैसे ही पार्टी संगठन और राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल से अनुमति मिलेगी, हम चुनाव लड़ेंगे. आप एक राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी है, हरियाणा में हमारा संगठन मजबूत है. नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है इसलिए हमारे पास पर्याप्त समय नहीं है."

12:47 PM, 9 Sep 2024 (IST)

कांग्रेस की चौथी लिस्ट आ सकती

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर सकती है. दस से ग्यारह उम्मीदवारों के नाम कांग्रेस आज जारी कर सकती है. कांग्रेस ने अभी तक 41 उम्मीदवार घोषित किये हैं.

12:46 PM, 9 Sep 2024 (IST)

आज आ सकती है बीजेपी की दूसरी लिस्ट

बीजेपी आज बचे हुए उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. बीजेपी ने पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी.

12:28 PM, 9 Sep 2024 (IST)

सुशील गुप्ता का अल्टीमेटम

हरियाणा आप अध्यक्ष सुशील गुप्ता का बड़ा बयान सामने आया है. सुशील गुप्ता ने कहा है कि आज कांग्रेस और आप के बीच हरियाणा में गठबंधन को लेकर एलान नहीं होता है तो वे अपने 90 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर देंगे.

12:22 PM, 9 Sep 2024 (IST)

कांग्रेस के किसी नेता से मेरी बात नहीं- रणजीत सिंह चौटाला

रणजीत सिंह चौटाला ने रानिया विधानसभा से अपने चुनावी प्रचार की शुरुआत कर दी है. मीडिया से बातचीत करते हुए चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि यह एकतरफा इलेक्शन है. रानिया क्षेत्र में उन्होंने बहुत विकास कार्य करवाए हैं. इसी का नतीजा है कि लोग उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र के लिए वह हमेशा उपलब्ध रहे हैं. इसी को लेकर जनता उनका भरपूर सहयोग करेगी. रानियां से कांग्रेस की टिकट पर पूछे गए सवाल के जवाब में रंजीत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस की टिकट किसे मिलेगी ये तो पता नहीं और ना ही उनकी कांग्रेस के किसी नेता से इस बारे में कोई बात हुई.

11:54 AM, 9 Sep 2024 (IST)

रेलवे ने विनेश और बजरंग का इस्तीफा स्वीकार किया

उत्तर रेलवे ने बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं. बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से पहले रेलव की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था.

10:49 AM, 9 Sep 2024 (IST)

अंबाला में मंत्री असीम गोयल का नामांकन

BJP द्वारा अंबाला में विजय संकल्प नामांकन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्य मंत्री नायब सैनी मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने पहुंच रहे हैं. अंबाला मानव चौक के पास जन सभा का आयोजन किया गया है. जन सभा के बाद रोड शो किया जायेगा और उसके बाद मुख्यमंत्री असीम गोयल का नामांकन दाखिल करवाएंगे.

10:16 AM, 9 Sep 2024 (IST)

रेवाड़ी में प्रत्याशियों का नामांकन

रेवाड़ी में सोमवार को दोनों प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशी नामांकन करेंगे. कांग्रेस की तरफ से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव और बीजेपी की तरफ से लक्ष्मण यादव नामांकन करेंगे. कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन के समय पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और बीजेपी प्रत्याशी के साथ केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह मौजूद रहेंगे. लक्ष्मण सिंह यादव हुड्डा बाइपास स्थित भाजपा कार्यालय से रोड शो करते हुए रवाना होंगे. वहीं चिरंजीव राव अपने मॉडल टाउन स्थित निवास से नामांकन दाखिल करने के लिए रवाना होंगे. उनके साथ पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अल्का लांबा और पिता पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि चिरंजीव राव ने अपना पहला चुनाव 2019 में इसी सीट से लड़ा था. कांटे के मुकाबले में चिरंजीव राव ने बीजेपी प्रत्याशी सुनील मुसेपुर को हरा दिया था. वहीं दूसरी तरफ लक्ष्मण सिंह यादव ने कोसली से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़कर जीता था. इस बार लक्ष्मण सिंह यादव को बीजेपी ने कोसली से रेवाड़ी शिफ्ट कर दिया है।. चुनावी मुकाबला इन दोनों ही प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशियों के बीच होने की संभावना हैं

Last Updated : Sep 9, 2024, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details

संबंधित ख़बरें