उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 21, 2024, 1:29 PM IST

ETV Bharat / state

हरीश रावत बोले- बहुमत हासिल करने में पसीना बहाने वाली बीजेपी को संसद में मिलेगी मजबूत चुनौती, उपचुनाव जीतने का किया दावा - Harish Rawat Ramnagar Visit

Harish Rawat Ramnagar Visit हरीश रावत का कहना है कि इस बार बीजेपी को बहुमत जुटाने के लिए बी खूब पसीना बहाना पड़ा. विपक्ष मजबूत हुआ है और पार्टी के सांसद में सदन में जनता की आवाज को बुलंद करेंगे. उन्होंने राज्य में जमीनों की मनमानी खरीद फरोख्त का आरोप लगाते हुए लोगों को पलायन करने पर मजबूर होने का आरोप लगाया. हरीश रावत ने मंगलौर और बदरीनाथ सीट पर कांग्रेस की जीत का दावा किया.

Harish Rawat Ramnagar Visit
हरीश रावत का रामनगर दौरा (Photo- ETV Bharat)

रामनगर: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रामनगर पहुंचे. यहां उन्होंने राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ अभिनंदन समारोह में भागीदारी की. इससे पूर्व आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र व राज्य सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता को 400 पर का नारा देने वाली भाजपा सरकार को इस चुनाव में बहुमत जुटाने के लिए भी पसीना बहाना पड़ा.

हरीश ने कहा कि इस बार देश में विपक्ष मजबूत हुआ तथा भ्रष्टाचार, महंगाई और पलायन जैसे मुद्दों को लेकर अब कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक जनता की आवाज को बुलंद करेगी. उन्होंने कहा कि आज देश की जनता ने खुलकर मतदान कर जनता को गुमराह करने वाली भाजपा सरकार को करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड में जिस तरीके से जमीनों की खरीद फरोख्त की जा रही है, उससे निश्चित तौर पर उत्तराखंड के लोग पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पंडित नारायण दत्त तिवारी की सरकार में प्रदेश में भू कानून लागू किया गया था. लेकिन भाजपा सरकार ने इस कानून में संशोधन कर भू माफिया को लाभ देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड पूरी तरह समाप्ति की ओर है तो वहीं उत्तराखंड की संस्कृति भी समाप्त होती जा रही है. इसके लिए पूरी तरह भाजपा सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में विद्युत संकट पूरी तरह गहरा रहा है. घंटों तक इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती होना सरकार पर कई सवाल खड़े कर रहा है. उन्होंने सरकार से इस कटौती को बंद कर जनता को राहत देने की मांग की है. वहीं उन्होंने मंगलौर और बदरीनाथ में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी की जीत का दावा किया है.
ये भी पढ़ें:रामनगर में अघोषित विद्युत कटौती के खिलाफ फूटा गुस्सा, हाथों में लालटेन-पंखे लेकर किया प्रदर्शन, बिजली दफ्तर में लगाया ताला

ABOUT THE AUTHOR

...view details