हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शराब के नशे में की थी दोस्त की गला घोंटकर हत्या, कोर्ट ने ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा आरोपी

जिला हमीरपुर के जाहू कलां में दोस्त की गला घोंटकर हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

HAMIRPUR MURDER CASE
हमीरपुर हत्या मामला (ETV Bharat)

हमीरपुर:जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज के जाहू कलां में प्रवासी मजदूर योगेश कुमार की हत्या के आरोपी को कोर्ट ने ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया है. इससे पहले आरोपी को 5 दिन के रिमांड पर भेजा गया था. जिसमें जांच के दौरान भोरंज पुलिस ने सभी सबूतों को इकट्ठा कर हत्या के आरोप को साबित किया.

भोरंज थाना प्रभारी निर्मल सिंह ने बताया, "हत्या का आरोपी मोनू यादव को 5 दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद बुधवार को हमीरपुर न्यायालय में पेश किया गया और आरोपी को न्यायालय ने ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया. हत्या के आरोप में पुलिस ने सभी सबूत इकट्ठे करके कोर्ट में पेश किए हैं."

गौरतलब है कि मृतक योगेश कुमार (उम्र 37 साल) कई महीनों से सुनैहल खड्ड के किनारे जाहू पंचायत के वार्ड नंबर-8 जाहू कलां गांव में रहता था. यहां वो अपने परिवार के साथ किराए पर रहता था. योगेश कुमार उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. वो यहां पर फेरी का काम करता था. वहीं, आरोपी मोनू यादव भी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और जाहू कलां के साथ लगते क्रशर पर कुक का काम करता था. दोनों में दोस्ती थी और उनका साथ में उठना बैठना था.

गला घोंटकर की थी दोस्त की हत्या

26 सितंबर की शाम को दोनों ने एक साथ शराब पी और आपसी बहसबाजी के चलते दोनों में झगड़ा हो गया. जिसके बाद मोनू यादव ने योगेश कुमार का नशे में गला घोंटकर हत्या कर दी. आरोपी ने ही मृतक की पत्नी को योगेश की मौत की जानकारी दी थी. जिसके बाद योगेश की पत्नी ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी. जांच के दौरान पुलिस को मोनू यादव पर शक हुआ, क्योंकि योगेश की मौत के समय वो नशे में धुत था. जिसके बाद पुलिस ने मोनू को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की और आरोपी ने गुनाह कबूल कर लिया.

भोरंज थाना प्रभारी निर्मल सिंह ने बताया, "पुलिस ने 5 दिन की पुलिस रिमांड में सभी सबूत इकट्ठे किए गए और हत्या के आरोप को साबित किया गया. इसके साथ ही 4 गवाह भी तैयार किए गए."

ये भी पढ़ें:जाहू में प्रवासी मजदूर की गला घोंटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: शादी के छह महीने बाद महिला ने कर ली आत्महत्या, पति समेत सास-ससुर पर मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details