उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में नए हज दफ्तर का उद्घाटन, मोहसिन रजा बोले- अब हाजियों के मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

हज यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के नए हज कार्यालय की स्थापना की गई.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Haj Committee Chairman Mohsin Raza New Haj office inaugurated in Lucknow
उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति अध्यक्ष मोहसिन रजा ने फीता काटकर उद्घाटन किया (Photo Credit- ETV Bharat)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के नये दफ्तर हज हाउस का सरोजनी नगर में उद्घाटन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति अध्यक्ष मोहसिन रजा ने फीता काटकर हज कार्यालय का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के सचिव एसपी तिवारी, अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे.

मोहसिन रजा ने प्रोग्राम में कहा कि यह उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से संपन्न हुआ. हज यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से इस नए कार्यालय की स्थापना की गई है. उन्होंने इस कार्यालय के माध्यम से हज यात्रियों के लिए प्रदान की जाने वाली सेवाओं को और सुदृढ़ करने की बात कही. कार्यक्रम के दौरान समिति के अन्य अधिकारियों ने भी हज यात्रियों के लिए किए जा रहे प्रयासों और भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला.

उत्तर प्रदेश हज कमेटी का कार्यालय पहले भी सुर्खियों में रहा है. पहले यह कार्यालय लखनऊ के हजरतगंज स्थित लोकभवन के पास था, लेकिन पिछले वर्ष इसे सरोजनी नगर के मौलाना अली मियां नदवी मेमोरियल हज हाउस में स्थानांतरित कर दिया गया. इस फैसले के पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया था, क्योंकि लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यालय भी है. किसी भी संभावित खतरे से बचने के लिए हज कमेटी का कार्यालय स्थानांतरित करना जरूरी समझा गया.

2018 में जब मोहसिन रजा को अल्पसंख्यक कल्याण के राज्य मंत्री थे, तब हजरतगंज स्थित हज कमेटी के कार्यालय को भगवा रंग से रंगा गया था. इसके चलते विवाद खड़ा हो गया था. साथ ही सरकार को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. इसके बाद विवादित भगवा रंग को हटाकर कार्यालय की दीवारों को फिर से सफेद रंग से रंगा गया था.

ये भी पढ़ें-दूल्हा जौनपुर में और दुल्हन पाकिस्तान में; वीडियो कॉल पर बोले- कबूल है, कबूल है, कबूल है

ABOUT THE AUTHOR

...view details